छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

जशपुर को जल्द मिलेगा वायरोलॉजी लैब

जशपुर में साइंस लैब भवन में बनाए जा रहे वायरोलॉजी लैब का कलेक्टर महादेव कावरे ने शुक्रवार को निरीक्षण किया. कलेक्टर ने काम जल्द पूरा करने के निर्देश दिए.

By

Published : Apr 30, 2021, 10:52 PM IST

Updated : May 1, 2021, 9:30 AM IST

collector inspected under construction virology lab in surajpur
वायरोलॉजी लैब निरीक्षण

जशपुर:डोड़काचैरा में साइंस लैब भवन में बनाए जा रहे वायरोलॉजी लैब का कलेक्टर महादेव कावरे ने शुक्रवार को निरीक्षण किया. कलेक्टर ने कार्य प्रगति का अवलोकन किया और बचे काम को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए.

वायरोलॉजी लैब निरीक्षण

जल्द काम पूरा करने के निर्देश

कलेक्टर महादेव कावरे ने लैब निर्माण की स्थिति की जानकारी लेते हुए कहा कि जिले में RTPCR सैंपल की जांच की सुविधा के लिए वायरोलॉजी लैब का निर्माण किया जा रहा है. लैब के निर्माण से जिले में ही RTPCR जांच की सुविधा मिल पाएगी. इसलिए लैब निर्माण कार्य को जल्द से जल्द पूरा किया जाए.

वायरोलॉजी लैब निरीक्षण

कांकेर में वायरोलॉजी लैब और कोविड हाॅस्पिटल का स्वास्थ्य मंत्री ने किया शुभारंभ

लैब के लिए कर्मचारियों प्रशिक्षण देने के निर्देश

कलेक्टर ने लैब संचालित करने के लिए लैब टैक्नीशियन, माइक्रोबायोलॉजिस्ट सहित अन्य आवश्यक मानव संसाधन की व्यवस्था के लिए सिविल सर्जन को निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि जल्द से जल्द कर्मचारियों का चिन्हांकन कर उन्हें आवश्यक प्रशिक्षण दिया जाए. उन्होंने कहा कि लैब का संचालन जल्द होना है. इसके लिए आवश्यक सभी कार्य समय पर पूरा कर लें. जिससे लैब को शुरू करने में किसी तरह की परेशानी न हो.

विद्युत ट्रांसफॉर्मर लगाने के निर्देश

कलेक्टर ने कार्यपालन अभियंता को जल्द से जल्द लैब में मशीनों के संचालन के लिए उच्च विद्युत आपूर्ति के लिए ट्रांसफॉर्मर लगाने का निर्देश दिया. कलेक्टर ने वायरिंग के साथ-साथ ही इंटरनेट कनेक्टिविटी के लिए भी वायर बिछाने के निर्देश दिए. उन्होंने सभी कार्य को समांतर रूप से संपादित करते हुए पूरा करने के लिए निर्देशित किया.

Last Updated : May 1, 2021, 9:30 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details