छत्तीसगढ़

chhattisgarh

सीएम बघेल का जशपुर दौरा: डीपाटोली शासकीय अंग्रेजी स्कूल के बच्चों ने सीएम से अंग्रेजी में की बात

By

Published : Dec 4, 2020, 11:01 PM IST

सीएम भूपेश बघेल ने अपने जशपुर दौरे के दौरान डीपाटोली स्थित आत्मानंद शासकीय उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय का निरीक्षण किया. विद्यालय की चौथी और दूसरी क्लास के छात्र-छात्राओं ने सीएम का स्वागत किया.

CM bhupesh talk to Dipatoli Government English School children
डीपाटोली शासकीय अंग्रेजी स्कूल के बच्चों ने सीएम से अंग्रेजी में की बात

जशपुर:सीएम भूपेश बघेल जशपुर के दौरे पर थे. इस दौरान उन्होंने डीपाटोली स्थित आत्मानंद शासकीय उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय का निरीक्षण किया. विद्यालय की चौथी और दूसरी क्लास के छात्र-छात्राओं ने सीएम का स्वागत किया. इसके बाद छात्र-छात्राओं ने सीएम से अंग्रेजी में बात की. स्कूली बच्चों के बीच अंग्रेजी में बातचीत देखकर सीएम काफी खुश हुए. उन्होंने प्राथमिक कक्षा के बच्चों के धारा प्रवाह अंग्रेजी को देखकर खुशी जाहिर की.

डीपाटोली शासकीय अंग्रेजी स्कूल के बच्चों ने सीएम से अंग्रेजी में की बात

सीएम ने बच्चों को दी शाबाशी

सीएम ने बच्चों को शाबाशी देते हुए खूब पढ़ाई कर जशपुर और छत्तीसगढ़ का नाम रौशन करने का आशीर्वाद दिया. मुख्यमंत्री ने स्कूल के प्रयोगशाला, स्टाफ रूम सहित विभिन्न कक्षाओं का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया. उन्होंने स्कूल के प्राचार्य सरोज संगीता भोई से शिक्षकों की भर्ती तथा ऑनलाइन क्लास के संबंध में जानकारी ली.

पढ़ें-CM बघेल ने जशपुर को दी 792 करोड़ रुपये के विकास कार्याें की सौगात, पिछड़ेपन से उबारने की पहल

शिक्षकों की है सक्रिय भागीदारी

सीएम ने इस मौके पर कहा कि अभी कोविड-19 के कारण स्कूल नहीं खुलेंगे लेकिन ऑनलाइन क्लास निरंतर जारी रहेगी. इस दौरान मुख्यमंत्री ने नवनियुक्त शिक्षकों से मुलाकात कर उन्हें शुभकामनाएं दी. सीएम बघेल ने बताया कि जिस उद्देश्य से इस स्कूल की स्थापना की गई है. उसे पूरा करने में आप लोगों की सक्रिय भागीदारी जरूरी है.

इस दौरान जिले के प्रभारी और प्रदेश के खाद्य मंत्री अमरजीत भगत, उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल, जशपुर विधायक विनय भगत, सरगुजा कमिश्नर जे किंडो मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details