छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

जशपुरः कलेक्टर के बंगले के बाहर प्रदर्शन करने वाली महिलाओं के खिलाफ केस दर्ज

जशपुर में नसबंदी कराने आई महिलाओं के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है. महिलाओं पर कलेक्टर के बंगले के बाहर प्रदर्शन करने का आरोप है. दरअसल, नसबंदी कराने आई महिलाओं के दिनभर इंतजार के बाद भी नसबंदी नहीं की गई. जिससे नाराज महिलाओं ने कलेक्टर के बंगले के बाहर प्रदर्शन किया था.

By

Published : Mar 25, 2021, 7:39 PM IST

महिलाओं पर केस दर्ज , Case filed against women
प्रदर्शन करने वाली महिलाओं के खिलाफ केस दर्ज

जशपुरःजिला अस्पताल में नसबंदी कराने पहुंची महिलाओं के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. महिलाओं के खिलाफ कलेक्टर के बंगले के बाहर प्रदर्शन करने का आरोप है. कलेक्टर के बंगले का घेराव करने वाली महिलाओं पर जिला प्रशासन ने महामारी अधिनियम का उलंघन का आरोप लगाकर केस दर्ज किया है.

प्रदर्शन करने वाली महिलाओं के खिलाफ केस दर्ज

जशपुर तहसीलदार की शिकायत पर सिटी कोतवाली में महिलाओं के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. प्रदर्शन करने वाली महिलाओं के खिलाफ महामारी एक्ट के विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है.

महिलाओं ने किया था प्रदर्शन

सोमवार को नसबंदी करवाने आई महिलाओं की दिन भर इंतजार के बाद भी नसबंदी नहीं हो पाई थी. जिससे नाराज महिलाओं ने कलेक्टर के बंगले का देर रात घेराव कर दिया था. मामले कि जानकारी देते हुए सिटी कोतवाली के प्रभारी लक्ष्मण सिंह ध्रुवे ने बताया कि कुछ महिला, स्वास्थ्य विभाग की मितानीन और उनके परिजन स्वास्थ्य शिविर में पहुंचे हुए थे. जिला चिकित्सालय में आयोजित नसबंदी शिविर में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए कलेक्टर आवास का घेराव किया गया था. ये महिलाएं बिना अनुमति धरना-प्रदर्शन कर रही थीं. जिन्हें पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारियों ने समझाने की कोशिश की थी, लेकिन उन्होंने किसी की बात नहीं मानते हुए प्रदर्शन की थी.

स्टाफ नर्स की भर्ती में स्थानीय को प्राथमिकता देने की मांग को लेकर प्रदर्शन

इनके खिलाफ दर्ज हुआ केस
कोतवाली थाना प्रभारी ने बताया कि गौरीशंकर भारतेंदु, मीरादेवी पैंकरा, मेरी पुनम तिर्की, खेम कुमारी, धनेश्वरी साहू, शीला कुजूर, सुषमा कुजूर, रेशमा विश्वकर्मा, सुनीता, लीला, शंकुतला गोरमोले, पूजा पाठक के खिलाफ धारा 270, 269, 188 और 34 के तहत अपराध दर्ज किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details