छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बीजेपी 13 और 22 जनवरी को किसानों के साथ करेगी आंदोलन: विष्णुदेव साय

By

Published : Jan 8, 2021, 10:27 PM IST

बीजेपी कांग्रेस सरकार के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन की तैयारी में है. जशपुर जिला मुख्यालय में भाजपा कार्य समिति की बैठक आयोजित की गई. इसमें आंदोलन को लेकर अहम चर्चा हुई है.

bjp will protest against Bhupesh Baghel government
कांग्रेस सरकार के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन की तैयारी

जशपुर: छत्तीसगढ़ में धान खरीदी के मुद्दे को लेकर भाजपा किसानों के साथ मिलकर बड़ा आंदोलन करने की तैयारी में है. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने बताया कि प्रदेश में छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार किसानों के साथ छलावा कर रही है. जिसका बीजेपी पुरजोर विरोध किसानों के साथ मिलकर करेगी, 13 जनवरी को प्रदेश की सभी विधानसभा में प्रदर्शन करेगी, वहीं 22 जनवरी को जिला मुख्यालयों में भाजपा विरोध करेगी.

किसानों के साथ आंदोलन करेगी बीजेपी

13 जनवरी एवं 22 जनवरी को होगा आंदोलन

जशपुर जिला मुख्यालय में भाजपा कार्य समिति की बैठक आयोजित की गई. बैठक में मुख्य रूप से धान खरीदी के मुद्दे पर चर्चा की गई. जिसके बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए, बीजेपी के संभाग प्रभारी नरायण चंदेल ने कहा कि 13 जनवरी को भाजपा प्रदेश की सभी विधानसभाओं में प्रदर्शन करेगी. 22 जनवरी को सभी जिला मुख्यालयों में भी भाजपा विरोध करेगी. उन्होंने कहा कि ऐसी अव्यवस्था धान खरीदी में आज तक कभी नहीं आई.

15 दिन विलंब से धान की खरीदी शुरू हुई. उसके बाद टोकन से लेकर धान लाने तक किसान कतार में खड़े हैं, गिरदावरी के नाम से रकबा कम कर दिया गया. कई किसानों के चार 4-4 एकड़ जमीन गायब हो गए. उन्होंने कहा कि किसी भी राज्य में बोरे की कमी नहीं है, लेकिन छत्तीसगढ़ सरकार बारदाना के लिए रो रही है. यह कांग्रेस के कुप्रबंधन का नतीजा है.

पढ़े:IAS से बीजेपी नेता बने ओपी चौधरी के लिए पॉलिटिक्स क्या है ?

जयपुर कुनकुरी पत्थलगांव में होगा प्रदर्शन

जशपुर जिला प्रभारी गुरूपाल भल्ला ने कहा कि कांग्रेस किसानों से धान खरीदना ही नहीं चाहती है. कांग्रेस बहानेबाजी कर रही है. बोरा के नाम पर पैसा काटा जा रहा है. उन्होंने बताया कि जशपुर जिले में बगीचा कुनकुरी और पत्थलगांव विधानसभा में प्रदर्शन किया जाएगा. दूसरे चरण में जिला मुख्यालय जशपुर में प्रदर्शन किया जाएगा.

राज्य सरकार किसानों के साथ कर रही छलावा

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा कि कांग्रेस ने अपना कोई वादा पूरा नहीं किया है. राज्य सरकार ने सिर्फ किसानों को ठगा और छला है. बीजेपी लगातार धान खरीदी के लिए सरकार को सचेत करती आई है, लेकिन सरकार ने धान खरीदी के लिए कोई ठोस नीति नहीं बनाई. एक महीने में सारी व्यवस्था चरमरा गई है. कई किसान पंजीयन तक के लिए भटक रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details