छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

गुणवत्ताविहीन सड़क निर्माण पर भड़के लोग, बंद पड़े काम को फिर से शुरू कराया

8 माह से बंद सड़क निर्माण का काम फिर से शुरू हो गया है. ठेकेदार समेत अधिकारी एवं इंजीनियरों को फिर से गुणवत्तापूर्ण काम चालू करने के निर्देश दिए गए हैं.

By

Published : May 20, 2019, 7:56 PM IST

गुणवत्तावीहिन सड़क निर्माण

जशपुर: आठ माह से बंद सड़क निर्माण का काम फिर से शुरू हो गया है, लेकिन गुणवत्ताविहीन काम को लेकर लोगों ने एक बार फिर हंगामा कर काम को बंद करा दिया. हंगामे के बाद मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने काम का जायजा लिया और ठेकेदार, अधिकारी और इंजीनियरों को गुणवत्तापूर्ण काम करने के निर्देश दिए हैं. साथ ही जल्द काम पूरा करने का भी आदेश दिया है.

दरअसल, शहर के बिरसा मुंडा चौक से करबला की ओर जाने वाली 700 मीटर सड़क का निर्माण पिछले आठ माह से किया जा रहा था. विधानसभा चुनाव से पहले ही सड़क के चौड़ीकरण और नवीनीकरण के लिए प्रदेश सरकार ने 36 लाख रुपए की स्वीकृत दी थी. तकरीबन 8 माह बीत जाने के बाद नगर पालिका 700 मीटर सड़क का निर्माण किया जो कि अधूरा है.

मोहल्ले के पार्षद इम्तेयाज अंशारी ने सड़क निर्माण कार्य में लापरवाही के आरोप लगाते हुए कहा कि सड़क के डामरीकरण के दौरान कुछ दूरी तक डामर के परत की मोटाई कम बिछाई गई है. इसे लेकर मोहल्लेवासियों में नराजगी है.

वहीं इस मामले में नगर पालिका के अध्यक्ष हीरूराम निकुंज का कहना है कि सड़क का काम कल से शुरू किया गया है. इस पर वार्डवासियों की शिकायत थी कि डामरीकरण का मापदंड सही ढंग से नहीं किया जा रहा है. इस पर जांच की गई और ठेकेदार समेत अधिकारी एवं इंजीनियरों को फिर से गुणवत्तापूर्ण काम चालू करने के निर्देश दिए गए हैं. सड़क चौड़ीकरण का काम तीसरी बार शुरू हो गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details