छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

जशपुर: पंचायत के फैसले से नाराज पीड़िता पहुंची पुलिस थाना

जशपुर के गांव की एक पंचायत में दुष्कर्म की कोशिश के आरोपी को मामूली सजा देकर बचाने की कोशिश का वीडियो वायरल हुआ था. आरोपी क्षेत्रिय विधायक का साला है. जिसे पंचायत ने छोड़ दिया था, जिसके खिलाफ पीड़िता अब पुलिस में शिकायत की है.

By

Published : Mar 14, 2020, 9:44 PM IST

Angry victims of Panchayat verdict reached police station against accused of trying rape at jashpur
रेप की कोशिश के आरोपी खिलाफ पहुंची थाने

जशपुर: छात्रा से दुष्कर्म का प्रयास के आरोपी को गांव की सभा में दो थप्पड़ मारने की सजा दी गई थी. इसके बाद इस पूरे मामले को बिना किसी कानूनी कार्रवाई निपटा दिया गया था. मामले का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ था. इसके बाद शनिवार को पीड़िता अपने दोस्तों के साथ मामले की शिकायत करने सिटी कोतवाली पहुंची.

पंचायत के फैसले से नाराज पीड़िता पहुंची पुलिस थाना

परिवार पर दबाव

पीड़िता ने बताया कि गुरुवार को वे कॉलेज से परीक्षा देकर लौट रही थी. इसी दौरान उसके गांव का रहने वाला नितेश भगत, जिसे वो अपने भाई की तरह मानती है, जो विधायक विनय भगत का रिस्ते में साला है, उसने घर छोड़ने के बहाने सुनसान रास्ते में ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म करने का प्रयास किया. जहां से पीड़िता किसी तरह बचकर अपने घर आकर पूरी बात परिजनों को बताई. जिसे लेकर गांव में पंचायत रखी गई. जिसमें सरपंच के पति प्रदीप भगत ने 50 हजार रुपये का जुर्माना आरोपी नितेश भगत पर लगा कर को छोड़ दिया. पीड़िता ने बताया कि मामले को दबाने के लिए उसके परिवार वालों पर दबाव भी बनाया जा रहा है.

मामले को रफा-दफा करने के आरोप

घटना की जानकारी मिलने पर गांव में हंगामा होने लगा. मामला बढ़ता देख गांव में सभा का आयोजन किया गया. ग्रामीणों की उपस्थिति में आरोपी को पुलिस तक ले जाने से रोका जाने लगा. जहां पंचायत पहुंचकर एक महिला आरोपी युवक को फटकार लगाने लगी. इस मामले में तकरीबन एक घंटे तक पंचायत में दोनों पक्षों के बीच विवाद होता रहा. गांव की इज्जत की दुहाई देकर आखिरकार आरोपी को दो थप्पड़ मारने की सजा देकर मामले का निपटारा कर दिया गया. इस दौरान कांग्रेस विधायक विनय भगत की पत्नी भी वहां मौजूद थीं.

मामले में जशपुर SDOP राजेन्द्र सिंह परिहार ने बताया कि छात्रा ने अपने साथ छेड़छाड़ और दुष्कर्म करने के प्रयास की शिकायत दर्ज कराई है. इस मामले को लेकर पंचायत होने की भी शिकायत मिली थी. जिसकी जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details