छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

नाबालिग का अपहरण कर किया था रेप, आरोपी तीन साल बाद झारखंड से गिरफ्तार

नाबालिग लड़की का अपहरण कर दुष्कर्म करने के आरोप में पुलिस ने एक आरोपी को धर दबोचा है. तीन साल बाद आरोपी की गिरफ्तारी हुई है.

By

Published : Sep 13, 2020, 10:38 PM IST

Updated : Sep 13, 2020, 11:04 PM IST

one-person-arrested-for-kidnapping-and-raping-a-minor-girl-in-jashpur
अपहरण और दुष्कर्म का आरोपी तीन साल बाद गिरफ्तार

जशपुर: सिटी कोतवाली पुलिस ने नाबालिग लड़की का अपहरण कर दुष्कर्म करने के बाद फरार आरोपी को तीन साल बाद धर दबोचा है. पुलिस ने आरोपी को पड़ोसी राज्य झारखंड से गिरफ्तार किया है. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आरोपी सोशल मीडिया के माध्यम से पहले नाबालिग को अपने जाल में फंसाया. फिर बड़े शहर में नौकरी दिलाने का लालच देकर अपने साथ ले गया. जहां उससे आरोपी ने दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया.

अपहरण और दुष्कर्म का आरोपी तीन साल बाद गिरफ्तार

कोतवाली प्रभारी लक्ष्मण सिंह ध्रुवे ने बताया कि एक गांव के रहवासी ने 7 जून 2017 को कोतवाली पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी. शिकायत में बताया कि रात को उसकी नाबालिग बेटी अचानक घर से लापता हो गई थी. पिता ने संदेह व्यक्त किया था कि उसके गांव का ही रहने वाला आरोपी सरजीत विश्वकर्मा का इस घटना में हाथ हो सकता है.

दुष्कर्म का आरोपी तीन साल बाद गिरफ्तार

सोशल मीडिया से मिली जानकारी

पिता के मुताबिक आरोपी उसकी बेटी के साथ सोशल मीडिया के माध्यम से लगातार संपर्क में था. साथ ही नाबालिग को बड़े शहर में नौकरी दिलाने का लालच दिया करता था. शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने अपराध दर्ज कर मामले की जांच शुरू की थी. जांच में आरोपी और पीड़िता के सोशल मीडिया एकांउट की जांच के साथ उनके मोबाइल को भी ट्रेस किया गया.

जांजगीर-चांपा: नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी को जेल

सरजीत की तलाश में जुटी थी पुलिस

बता दें कि पुलिस के बढ़ते हुए दबाव को देखते हुए आरोपी सरजीत पीड़िता को छोड़ कर फरार हो गया था. पीड़िता को कोतवाली पुलिस ने कानूनी औपचारिकता पूरी करने के बाद अभिभावकों को सौंप दिया था. इस बीच आरोपी की तलाश में पुलिस की टीम जुटी हुई थी.

रायपुर: जान से मारने की धमकी देकर 8 महीने तक रेप, गर्भवती हुई पीड़ित नाबालिग

आरोपी को कोर्ट ने भेजा जेल

कोतवाली पुलिस को सूचना मिली कि आरोपी सरजीत इन दिनों झारखंड के सिमडेगा जिले में छिपा हुआ है. सूचना पर एसपी बालाजी राव और एसडीओपी आरएस परिहार के मार्ग दर्शन में कोतवाली पुलिस की टीम ने सिमडेगा में दबिश दी. जहां से आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया गया. कोतवाली प्रभारी लक्ष्मण धुर्वे ने बताया कि आरोपी सरजीत विश्वकर्मा को पाक्सो एक्ट के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है. साथ ही आरोपी को कोर्ट में पेश किया गया. जहां से उसे जेल भेज दिया है.

Last Updated : Sep 13, 2020, 11:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details