छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

जशपुर: जमीन फर्जीवाड़ा मामले में 6 आरोपियों की गिरफ्तारी

सन्ना थाना क्षेत्र में जमीन की फर्जी रजिस्ट्री किया गया है. जमीन फर्जीवाड़ा मामले में 6 आरोपियों की गिरफ्तारी की गई है. आरोपियों ने सरकारी अफसरों की आंख में धूल झोंक कर फर्जीवाड़ा किया. अब 6 आरोपी हवालात के दरवाजे पहुंच गए हैं.

By

Published : Nov 30, 2020, 10:48 PM IST

6-accused-arrested-in-land-fraud-case-in-jashpur
जमीन फर्जीवाड़ा मामले में 6 आरोपियों की गिरफ्तारी

जशपुर: जिले के सन्ना थाना क्षेत्र में जमीन की फर्जी रजिस्ट्री किये जाने का बड़ा मामला सामने आया है. आरोपियों ने सरकारी अफसरों की आंख में धूल झोंक कर फर्जीवाड़ा किया. जिसके तहत उन्होंने कूटरचना कर डेढ़ एकड़ जमीन को खुद का मालिक बताया. इसके बाद दूसरे की जमीन की रजिस्ट्री किसी तीसरे के नाम पर करवा दी. पुलिस ने मामले की जांच की. जिसके बाद 6 लोगों को गिरफ्तार किया है.

जमीन फर्जीवाड़ा मामले में 6 आरोपियों की गिरफ्तारी

पूथाना प्रभारी जीवन जांगड़े ने बताया कि प्रार्थी धनुसाय ने पुलिस से जमीन के फर्जीवाड़े की शिकायत दर्ज कराई थी. अपनी शिकायत में प्रार्थी ने बताया कि भूमि को छल कपट के जरिए दूसरे के नाम पर बेच दिया गया. यह पूरा मामला 2016 में हआ.

पढ़ें:बेमेतरा: 80 लाख की लागत बनी सड़क का फिर हो रहा निर्माण

फर्जी हस्ताक्षर में 6 अन्य लोगों ने दिया साथ

पुलिस ने कार्यालय उप पंजीयक बगीचा को पत्राचार कर रजिस्ट्री बैनामा प्राप्त किया और शिकायत जांच में पाया गया कि अनावेदक महेश राम के द्वारा रजिस्ट्री के समय धनुसाय राम के स्थान पर उनके अनुपस्थिति में अपना फोटो चस्पा कर फर्जी हस्ताक्षर किया गया है. जिसमें 6 अन्य लोगों ने उनका साथ दिया है.

जमीन फर्जीवाड़ा मामले में 6 आरोपियों की गिरफ्तारी

पढ़ें:गोधन न्याय योजना में गड़बड़ी, 2 बैल के मालिक ने बेचा 6400 किलो गोबर

7 लोगों पर दर्ज हुआ मामला

पुलिस ने इस फर्जीवाड़े के मामले में 7 लोगों पर आईपीसी की धारा 420, 467, 468, 471, 120बी के तहत मामला दर्ज किया है. जिसमें आरोपी मोहर साय, महेश राम, दोहर साय, जलम साय, अलम साय, मकडु राम, सोमारू के द्वारा छलकपट करना पाया गया है. पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने जालसाजी कर दस्तावेज में फर्जी हस्ताक्षर कर मूल्यवान प्रतिभूति को क्रेता को एक लाख दस हजार रुपये में बेच दिया. पुलिस ने जांच के बाद आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details