छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

जशपुर में मिले 5 नए कोरोना मरीज, जिले में कुल मरीजों का आंकड़ा 95 पहुंचा

जशपुर जिले में 5 नए कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान की गई है. जिसके बाद संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 95 हो गया है. वहीं जिले में अभी 54 एक्टिव मरीज हैं.

By

Published : Jun 17, 2020, 7:29 PM IST

5 corona patients found in Jashpur
जशपुर में मिले 5 कोरोना मरीज

जशपुर: जिले में बुधवार को 5 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं. नए मरीजों की पुष्टि होने के बाद जिले में अब कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 95 पहुंच गई है.

स्वास्थ्य विभाग सभी संक्रमितों की ट्रेवल हिस्ट्री खंगाल रही है. साथ ही इनके संपर्क में आने वाले लोगों को भी ट्रेस किया जा रहा है.

जशपुर में मिले 5 कोरोना मरीज

जिले में अब तक 95 मरीज मिले

जिले में बढ़ते संक्रमण के मामले में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर पुरुषोत्तम सुथार ने बताया कि जिले में 5 नए कारोना संक्रमित मरीज मिलने के अब की कुल संख्या 95 हो गई है. जिनमें एक्टिव कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 54 है और अब तक 41 कोराना संक्रमित मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं.

जिले में फिलहाल 54 एक्टिव केस

जिले के 54 कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज प्रदेश के विभिन्न जिलों में बनाए गए कोविड अस्पतालों में किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि रायपुर एम्स हाॅस्पिटल में 9 मरीज, ईएसआईसी कोरबा में 37, जीएमसी अम्बिकापुर में 1 और जीएमसी रायगढ़ में 7 मरीजों का इलाज किया जा रहा है.

जशपुर के 41 मरीज ठीक होकर लौटे

CMHO पुरुषोत्तम सुथार ने बताया कि जशपुर के 41 कोरोना संक्रमित इलाज के बाद स्वस्थ हो चुके हैं और उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका हैै, जो करीब 14 दिन तक होम क्वॉरेंटाइन की अवधि पूरा करेंगे. वहीं उन्होंने बताया कि एम्स रायपुर से 6, ईएसआईसी कोरबा से 4, जीएमसी अम्बिकापुर से 16 और जीएमसी रायगढ़ से 15 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए हैं.

जिले में बनाए गए 699 क्वॉरेंटाइन सेंटर

जिले के विभिन्न विकासखंडों में 699 क्वॉरेंटाइन सेंटर बनाए गए है. इन क्वॉरेंटाइन सेंटर में लगभग 3765 श्रमिकों को रखा गया है. जिसमें पुरूषों की संख्या 3335 और महिलाओं की संख्या 430 है.

1 युवक और 2 बच्चे मिले कोरोना संक्रमित

बुधवार दोपहर रायगढ़ जिले में 3 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है, जिसमें से 33 साल का 1 युवक, 2 साल की बच्ची और 6 साल का एक बच्चा शामिल है. जिन्हें इलाज के रायगढ़ के कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details