छत्तीसगढ़

chhattisgarh

जशपुर: मानव तस्करी मामले में एक महिला सहित 4 गिरफ्तार, यूपी में महज 60 हजार में युवती को बेचा था

By

Published : Nov 28, 2020, 9:20 PM IST

जशपुर के तपकरा इलाके की एक युवती को रोजगार का लालच देकर यूपी में बेच दिया गया था. तपकरा पुलिस ने शिकायत के बाद यूपी से युवती को 7 महीने के बरामद कर लिया है. साथ ही मामले से संबंधित 4 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

4-accused-including-a-woman-arrested-in-human-trafficking-case-in-jashpur
मानव तस्करी मामले में एक महिला सहित 4 गिरफ्तार

जशपुर: तपकरा थाना क्षेत्र में इंसानियत को शर्मशार करने का मामला सामने आया है. जहां पीड़िता को उसके ही रिश्तेदारों ने महज चंद रुपयों के लिए बेच कर जबरन शादी भी करवा दी. मामले में पुलिस ने मानव तस्करी की शिकार हुई युवती को उत्तर प्रदेश के कानपुर से बरामद किया है. साथ ही पुलिस ने चार आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है. चारों आरोपी युवती के रिश्तेदार हैं.

मानव तस्करी मामले में एक महिला सहित 4 गिरफ्तार

पुलिस के मुताबिक उत्तर प्रदेश के दो आरोपियों में एक महिला दलाल और उसके पति के सहयोग से युवती को झांसा दिया. जशपुर की एक बेटी को रोजगार का लालच देकर जाल में फंसाया गया. साथ ही तीन महीने तक पीड़िता का दैहिक शोषण किया गया. तपकरा थाना प्रभारी बंशनारायण शर्मा ने बताया कि बीते 13 मार्च को पीड़िता के परिजनों ने थाने में शिकायत की थी, जिसमें एक महिला आरोपी ने पीड़िता को रोजगार का लालच देकर उत्तर प्रदेश के कानपुर ले गई.

पढ़ें:मानव तस्करी मामले पर बोले कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे, 'दोषियों पर होगी सख्त कार्रवाई'

पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया

जशपुर पुलिसने बताया किचारों आरोपियों ने मिलकर सात महीने पहले युवती को 60 हजार रुपये में बेच दिया था. पुलिस ने बताया कि साइबर सेल की मदद से पीड़िता का लोकेशन ट्रेस किया गया, तो कानपुर जिले के शिवराजपुर में होने की जानकारी मिली. तपकरा पुलिस की टीम ने कानपुर से युवती को सकुशल बरामद कर लिया. इसके अलावा पुलिस की टीम ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों में रवि दीक्षित, उसके बड़े भाई अमित दीक्षित, विशाल दुबे और एक महिला आरोपी भी शामिल है.

पढ़ें:बलरामपुर: फिर शुरू हुआ धान बिचौलिओं का काला खेल, वाड्रफनगर में 600 बोरी धान जब्त

मानव तस्करी केस में चार आरोपी गिरफ्तार

आरोपियों ने बताया कि पहले सभी लोगों ने मिलकर उसकी मर्जी के बिना उसकी शादी रचाई थी. शादी से पहले और उसके बाद, रवि दीक्षित उसका दैहिक शोषण कर रहा था. थाना प्रभारी वंशनारायण शर्मा ने बताया कि पीड़िता को बिक्री करने वाली महिला आरोपी और उसके पति विशाल दुबे को गिरफ्तार कर लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details