छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

जरूरतमंदों की मदद के लिए 3 साल की बच्ची ने दान किया अपना गुल्लक

जशपुर की रहने वाली मैहर उर्फ रिद्धि जैन की उम्र महज 3 साल है. रिद्धि अपने गुल्लक में कुछ रकम जमा कर रही थी, उसे कोरोना संकट में जरूरतमंद लोगों के लिए दान कर दिया. कलेक्टर निलेश कुमार महादेव क्षीरसागर ने रिद्धि को आशीर्वाद दिया और उसके साथ तस्वीरें भी ली. अपने सोशल मीडिया पेज पर ये तस्वीर कलेक्टर ने साझा भी की.

By

Published : Apr 10, 2020, 6:42 PM IST

jashpur lockdown update news
3 साल की बच्ची ने कोरोना से जंग में मदद के लिए दिया दान

जशपुर: कोरोना संकट के मद्देनजर लगे लॉकडाउन में जरूरतमंदों की मदद करने को समाज का हर तबका सामने आ रहा है. लोग अपने सामर्थ्य के मुताबिक सहयोग कर रहे हैं. इन हालातों के बीच ऐसी तस्वीर सामने आ रही है, जो आप के मन को मोह लेगी. कभी-कभी नन्हें-नन्हें हाथ भी बड़े से बड़े संकटों से लड़ने के लिए आगे आ जाते हैं. जशपुर की रहने वाली मैहर उर्फ रिद्धि जैन ने भी ऐसा ही योगदान दिया है. रिद्धि की उम्र महज 3 साल की है.

रिद्धि अपने गुल्लक में कुछ पैसे जमा कर रही थी, उसे कोरोना संकट में जरूरतमंद लोगों के लिए दान कर दिया. रिद्धि के पिता राजेश जैन ने बताया कि वे अपनी बेटी को उसके गुल्लक में जमा करने को रोज पैसे दिया करते थे. शुक्रवार सुबह जब वे अपनी बेटी रिद्धि को गुल्लक में पैसे जमा करने को दिए तो बेटी ने अचानक बोला, 'पापा ये पैसे कोरोना के लिए को दे दो.' नन्हीं सी बेटी की यह बात सुनकर पिता का कलेजा पिघल गया और वे अपनी बेटी को लेकर कलेक्टर निलेश कुमार महादेव क्षीरसागर के पास पहुंचे, जहां बेटी ने अपनी तोतली भाषा में कलेक्टर को प्रणाम करते और गुल्लक देते हुए कहा कि ये पैसा कोरोना के लिए दे दो.

कलेक्टर ने सोशल मीडिया पर साझा की फोटो

कलेक्टर निलेश कुमार महादेव क्षीरसागर ने रिद्धि को आशीर्वाद दिया और उसके साथ तस्वीरें ली. अपने सोशल मीडिया पेज पर ये तस्वीर कलेक्टर ने साझा भी की. बता दें कि लॉकडाउन के दौरान जिला प्रशासन जरूरतमंदों और गरीबों के लिए लगातार भोजन, आवास और दूसरी जरूरी चीजों के लिए सहयोग कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details