छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

लग्जरी कार से आते हैं चोर और चंद मिनटों में कर देते हैं डीजल टैंक खाली

जांजगीर-चांपा जिले में डीजल चोरी की घटना से ड्राइवर भयभीत हैं. पुलिस प्रशासन ने बढ़ते अपराध को जल्द रोकने का आश्वासन दिया है.

डीजल चोरी की घटना से ड्राइवर भयभीत

By

Published : Nov 3, 2019, 5:19 PM IST

Updated : Nov 3, 2019, 11:21 PM IST

जांजगीर-चांपा : जिले में ट्रकों से डीजल चोरी और ड्राइवरों से लूटपाट की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही है. जिसकी वजह से ट्रक ड्राइवरों में खौफ है. इस रूट पर चलने वाले ड्राइवरों को हमेशा लूटपाट और मारपीट का डर बना रहता है. डीजल चोर गिरोह बड़े ही शातिर अंदाज में चोरी की घटना को अंजाम देते हैं. ट्रक ड्राइवरों को ऐसी घटनाओं की भनक भी नहीं लगती.

लग्जरी कार से आते हैं चोर और चंद मिनटों में कर देते हैं डीजल टैंक खाली

हाल ही में जांजगीर-चांपा पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक डीजल चोर गिरोह को पकड़ा था, जिसके बाद ट्रक ड्राइवरों की बात सच साबित हुई है.

सही समय का इंतजार करते हैं चोर

वाहन चालकों का कहना है कि ढाबों पर बाहरी राज्यों के भारी वाहनों का जमावड़ा लगा रहता है. जिन ढाबों को चोरों से सुरक्षित माना जाता है वहां ड्राइवर अपना वाहन लगा देते है. ढाबे में खाना खाने के साथ आराम भी करते हैं. शातिर चोर इसी वक्त का इंतजार करते हैं. और ट्रक से डीजल गायब कर फरार हो जाते हैं

पढ़ें :सपना पूरा करने और रौब दिखाने बन गया फर्जी ASI

ऐसे देते हैं वारदात को अंजाम

चोर डीजल चोरी की घटना को अंजाम देने की फिराक में लगे रहते हैं. चोरी इस तरह होती है कि किसी को भनक भी नहीं लगती. चोर किसी लग्जरी वाहन में आते हैं और ट्रक के डीजल टैंक का ताला तोड़कर एक पाइप घुसा देते है. पाइप एक मोटर से जुड़ी होती है, जिसे कार में बैठे चोर ऑपरेट करते हैं.

मोटर जैसे ही चालू होती है, ट्रक के डीजल टैंक से मिनटों में डीजल खाली हो जाता है. इसके बाद चोर अपने वाहन को आगे बढ़ाते हैं और डीजल टैंक से बाहर निकलते ही पाइप को चलती कार में समेट कर रख लिया जाता है.

जांजगीर-चांपा पुलिस ने की थी कार्रवाई

कुछ दिन पहले जांजगीर-चांपा पुलिस ने बम्हनीडीह थाना अंतर्गत एक डीजल चोर गिरोह को पकड़ा था. जिसमें दो लोगों को गिरफ्तार कर वाहन बरामद किया गया था. इसके बावजूद भी डीजल चोरी की वारदात कम नहीं हो रही है.

पुलिस प्रशासन का दावा

ट्रक चालकों का कहना है कि कुछ जगहों पर विशेषकर डीजल की चोरी अक्सर होती रहती है. साथ ही लूटपाट की घटनाएं भी बढ़ गई है. जबकि पुलिस प्रशासन ने इस तरह के बढ़ते अपराध को रोकने के लिए चौकसी बढ़ाने की बात कही है.

Last Updated : Nov 3, 2019, 11:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details