छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

जांजगीर चांपा: किडनैप कर नाबालिग से 6 महीने तक रेप, आरोपी गिरफ्तार

नाबालिग का अपहरण कर 6 महीने तक दुष्कर्म करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड में जेल भेज दिया है. उसके पास से नाबालिग को बरामद कर परिजनों को सौंप दिया गया है.

By

Published : Sep 4, 2020, 5:51 PM IST

Updated : Sep 4, 2020, 6:44 PM IST

Police arrested accused of kidnapping and raping minor
नाबालिग के अपहरण और दुष्कर्म का आरोपी

जांजगीर-चांपा: नाबालिग लड़की का अपहरण कर अपने साथ ले जाने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. मामला डभरा थाना इलाके के एक गांव का है. जहां एक नाबालिग लड़की 17 मार्च को घर से अचानक गायब हो गई. परिवार वालों ने लगातार 3 महीने तक उसकी खोजबीन की. लेकिन उसका पता नहीं चलने पर परिजनों ने थाने में 18 जून 2020 को नाबालिग के गुम होने की शिकायत दर्ज कराई. साथ ही उन्होंने अपहरण की आशंका भी जताई.

नाबालिग से 6 महीने तक रेप

डभरा थाना में पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी थी. पुलिस लगातार नाबालिग लड़की और अज्ञात आरोपी की खोजबीन कर रही थी. पुलिस ने साइबर सेल जांजगीर के मदद से कॉल डिटेल निकाला. इसी के जरिए पुलिस नाबालिग लड़की और आरोपी को खोजने में कामयाब रही. कॉल डिटेल के जरिए 2 सितंबर को पुलिस ने बरमकेला थाना इलाके के संडा गांव से मनोहर चौहान के यहां दबिश दी.

पढ़ें:बालोद: रायपुर-केवटी ट्रेन शुरू होने से लोगों में खुशी, वनांचलों में रहने वालों को मिलेगी सुविधा

घर से नाबालिग लड़की को बरामद किया गया. आरोपी मनोहर चौहान ने नाबालिग लड़की को शादी का झांसा दिया और 6 महीने तक लगातार शारिरिक शोषण करता रहा. पीड़िता के बयान के आधार पर पुलिस ने आरोपी मनोहर चौहान के खिलाफ अपहरण और दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया है. न्यायालय ने आरोपी को न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया है.

लगातार बढ़ रहे हैं महिला अपराध

छत्तीसगढ़ के विभिन्न जिलों में नाबालिगों से अपराध बढ़ रहे हैं. प्रदेश में आए दिन हत्या, लूट, दुष्कर्म जैसे अपराध हो रहे हैं. हाल के दिनों में हुई घटनाओं पर नजर डाली जाए तो जशपुर में 16 अगस्त से लापता छात्रा की मंगलवार को मक्के के खेत से लाश मिली थी. हत्या के बाद छात्रा की लाश को खेत में दफनाकर छुपाने की कोशिश की गई थी. गौरेला में नाबालिग लड़की के साथ छेड़छाड़ और अश्लील कमेंट करने वाले आरोपी और सहयोग करने वाली युवती को पुलिस ने गिरफ्तार किया था.

Last Updated : Sep 4, 2020, 6:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details