छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

जांजगीर-चांपा के कलेक्टर ने बताया, 'कैसे घटाए जिले में केस'

कोरोना संक्रमण से उपजे हालातों, इलाज, महामारी के नियंत्रण, वैक्सीनेशन समेत स्वास्थ्य सुविधाओं के बारे में छत्तीसगढ़ के 5 जिलों के कलेक्टर से आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चर्चा की. इस चर्चा में जांजगीर-चांपा कलेक्टर यशवंत कुमार भी शामिल रहे. जिला कलेक्टर ने पीएम मोदी को बताया कि पिछले दिनों कोरोना के आंकड़ों में काफी सुधार आया है. साथ ही वे गांव-गांव में वैक्सिनेशन पर भी लोगों को जागरूक कर रहे हैं.

By

Published : May 20, 2021, 11:14 AM IST

Updated : May 20, 2021, 2:37 PM IST

PM Dm meeting
जांजगीर-चांपा कलेक्टर पीएम से किए चर्चा

जांजगीर चांपा: कलेक्टर यशवंत कुमार सहित छत्तीसगढ़ के 5 जिलों के कलेक्टरों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना की स्थिति पर चर्चा की. जांजगीर-चांपा कलेक्टर यशवंत कुमार भी चर्चा में शामिल रहे. पीएम मोदी ने बिलासपुर, रायगढ़, कोरबा, जांजगीर-चांपा, बलौदाबाजार-भाटापारा के कलेक्टर्स से वर्चुअल चर्चा की.

पीएम-डीएम मीटिंग पर जांजगीर-चांपा कलेक्टर यशवंत कुमार

पढ़ें- कोरोना के हालातों पर छत्तीसगढ़ के 6 जिलों के कलेक्टर से पीएम मोदी करेंगे चर्चा

जांजगीर-चांपा के कलेक्टर रहे शामिल

जांजगीर-चांपा जिले के कलेक्टर यशवंत कुमार ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी ने जिले में कोरोना संक्रमण और इससे निपटने की क्या-क्या तैयारियां हैं, इस बारे में चर्चा की है. इसी के संदर्भ में पिछले दिनों सभी अधिकारियों-कर्मचारियों की बैठक ली गई थी. कलेक्टर ने बताया कि हमारे जिले में पिछले दिनों कोरोना के आंकड़ों में काफी सुधार आया है. जांजगीर-चांपा के कलेक्टर यशवंत कुमार ने प्रधानमंत्री को जिले में कोरोना संक्रमण की मौजूदा स्थिति, बचाव और कोविड प्रबंधन पर जानकारी दी. उन्होंने बताया कि जिले में वेंटिलेटर, आईसीयू बेड, ऑक्सीजन बेड की पर्याप्त व्यवस्था है. साथ ही उन्होंने बताया कि वे अपने प्रतिनिधि के साथ लगातार जिले में महामारी की समीक्षा कर रहे हैं, जिससे कोरोना से जल्दी निजात मिल सके. कलेक्टर कुमार ने पीएम मोदी को बताया कि जिले का कोरोना पॉजिटिविटी रेट भी 14 प्रतिशत तक पहुंच गया है. उन्होंने कहा कि लगातार कोशिश कर रहे हैं कि कोरोना पॉजिटिविटी रेट में कमी आ सके. उन्होंने पीएम मोदी को बताया कि वे लगातार गांव-गांव में जाकर ग्रामीणों को वैक्सीनेशन के लिए भी प्रेरित कर रहे हैं, जिससे ज्यादा से ज्यादा वैक्सीनेशन हो सके. जिलाधिकारी ने बताया कि ऑक्सीजन रिफिलिंग की व्यवस्था बेहतर है. उन्होंने बताया कि जिले में ऑक्जीसन युक्त बिस्तर बढ़ाए गए हैं. जिले में 1,691 कुल बेड हैं, जिनमें से 883 खाली हैं. ऑक्सीजन बेड 297 खाली हैं. आईसीयू बेड 20 तैयार हैं, इसमें से 9 पर मरीज हैं. 11 आईसीयू बेड खाली हैं.

बैठक में मुख्य सचिव अमिताभ जैन, मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू, स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव डॉ. आलोक शुक्ला और मुख्यमंत्री के सचिव सिद्धार्थ कोमल परदेशी भी उपस्थित रहे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुछ दिन पहले छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से भी कोरोना संक्रमण, इलाज, वैक्सीनेशन पर चर्चा की थी.

पीएम-डीएम चर्चा में सीएम भी शामिल

पढ़ें- SPECIAL: छत्तीसगढ़ में कोरोना की दवाइयों की नहीं ब्लैक फंगस की मेडिसिन की किल्लत

बुधवार को प्रदेश में मिले 5,680 कोरोना मरीज

छत्तीसगढ़ में अब कोरोना संक्रमित मरीजों के आंकड़े घटते जा रहे हैं. बुधवार को प्रदेश में 5,680 मरीज मिले हैं. वहीं राज्य में मौत के आंकड़े भी कम हो रहे हैं. प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 146 लोगों की मौत कोरोना से हुई है. छत्तीसगढ़ में बुधवार को सबसे ज्यादा 441 संक्रमित मरीज रायगढ़ में मिले हैं. वहीं सूरजपुर में 436 और कोरबा में 387 संक्रमित मरीज मिले हैं.

जांजगीर-चांपा जिले की कोरोना रिपोर्ट

डेट पॉजिटिव केस एक्टिव केस मौत डिस्चार्ज टोटल मौत
19 मई 289 7351 11 714 847
18 मई 450 6470 14 70 665
17 मई 363 7279 15 24 651
Last Updated : May 20, 2021, 2:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details