छत्तीसगढ़

chhattisgarh

दूसरे के खाते में जा रही है पेंशन, एक साल से भटक रहा है बुजुर्ग

By

Published : Feb 4, 2020, 8:54 PM IST

Updated : Feb 4, 2020, 10:05 PM IST

जीतराम सूर्यवंशी पिछले एक साल से पेंशन को अपने खाते से लिंक कराने के लिए दफ्तर के चक्कर काट रहा है. बैंक की गलती का खामियाजा बुजुर्ग को उठाना पड़ रहा है.

जीतराम सूर्यवंशी
जीतराम सूर्यवंशी

जांजगीर-चांपा: पेंशन में गड़बड़ी की खबर अक्सर सामने आती है. एक ऐसी ही खबर जांजगीर के वार्ड नंबर 20 की है, यहां रहने वाले 82 साल के बुजुर्ग जीतराम सूर्यवंशी पिछले एक साल से अपनी पेंशन के लिए भटक रहे हैं. वहीं विभाग इस मामले में अपनी गलती मानने के बजाए तकनीकी कारणों का बहाना बना रहा है.

पेंशन के लिए भटक रहा बुजुर्ग

दरअसल, जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक के कर्मचारियों की लापरवाही से एक बुजुर्ग व्यक्ति की वृद्धा पेंशन किसी दूसरे व्यक्ति के खाता में जा रही है, बैंक से अपने खाते को लिंक कराने के लिए यह बुजुर्ग एक साल से नगर पालिका और सहकारी बैंक के चक्कर काट रहा है.

'आधी रकम ही मिल रही'

बुजुर्ग का कहना है कि 'उसे मिलने वाली पेंशन को जिस व्यक्ति के खाते से लिंक कर दिया गया है, वह व्यक्ति भी सारी रकम वापस करने के बजाए आधी रकम ही उसे दे रहा है. बुजुर्ग को मिलने वाले साढ़े छह सौ रुपए की जगह साढ़े तीन सौ रुपए ही मिल रहे हैं.

18 मार्च 2019 को सहकारी केन्द्रीय बैंक को लिखा पत्र
जीतराम सूर्यवंशी ने आधार लिंक में हुई गलती को सुधरवाने के लिए 18 मार्च 2019 को सहकारी केन्द्रीय बैंक को पत्र लिखा. लेकिन बैंक के कर्मचारियों की ओर से अब तक सुधार नहीं किया गया है. वहीं मैनेजर से की गई बातचीत में उन्होंने तकनीकि गलतियों को वजह बताकर पल्ला झाड़ लिया.

Last Updated : Feb 4, 2020, 10:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details