छत्तीसगढ़

chhattisgarh

जांजगीर-चांपा: RKM पावर जेन कंपनी में ड्राइवर की मौत, ग्रामीणों ने किया धरना-प्रदर्शन

By

Published : Dec 10, 2020, 3:47 AM IST

Updated : Dec 10, 2020, 2:33 PM IST

डभरा क्षेत्र के आरकेएम पॉवर जेन कंपनी लिमिटेड में एक ड्राइवर की मौत हो गई. कंपनी से आनन-फानन में उसे रायगढ़ हॉस्पिटल ले जाया गया. इसे लेकर परिजनों और ग्रामीणों ने आरकेएम कंपनी की गेट पर बैठकर धरना-प्रदर्शन किया, साथ ही मुआवजे की मांग को लेकर डटे रहे.

one-driver-died-in-rkm-power-jane-company-ltd-in-janjgir-champa
RKM पावर जेन कंपनी में ड्राइवर की मौत

जांजगीर-चांपा: थाना डभरा क्षेत्र के आरकेएम पावर जेन कंपनी लिमिटेड में एक ड्राइवर की मौत हो गई. आरकेएम कंपनी के प्लांट के अंदर ड्राइवर की मौत हुई. कानाकोट का सुखराम साहू ड्राइवर का काम करता था. वो हर रोज की तरह आरकेएम पावर जेन कंपनी में कोयला लेकर गया था, लेकिन 9 दिसंबर के करीब 4 बजे प्लांट के अंदर उसकी मौत हो गई, लेकिन प्रबंधन ने इसकी जानकारी परिजनों को नहीं दी.

RKM पावर जेन कंपनी में ड्राइवर की मौत

कंपनी के अधिकारियों को मामले की जानकारी लगते ही कंपनी से लेकर आनन-फानन में उसे रायगढ़ हॉस्पिटल ले जाया गया. कंपनी में अधिकारियों-कर्मचारियों में हड़कंप मच गया. कंपनी में काम कर रहे मजदूर और अधिकारी काम छोड़कर भाग रहे थे. तब इसकी खबर गांव के लोगों को हुई. ग्रामीणों ने जब कंपनी में जाकर देखा, तो सुखराम साहू के शव को एंबुलेंस में डालकर ले जाया जा रहा था. परिजनों को भी मामले की जानकारी नहीं दी गई.

पढ़ें: घोटाले की जांच करने पहुंचे अधिकारियों के बर्ताव से ग्रामीण नाराज, जांच कर्मियों को खदेड़ा

गेट के पास धरना प्रदर्शन

परिजनों और ग्रामीणों ने आरकेएम कंपनी के गेट पर बैठकर धरना प्रदर्शन किया. वहीं क्रांति सेना के पदाधिकारियों ने उनका सहयोग किया. गेट के पास धरना प्रदर्शन पर बैठे. पावर कंपनी के रवैया को लेकर ग्रामीणों और परिजनों में भारी आक्रोश है. इसकी सूचना पुलिस को मिली तो पुलिस के अधिकारी कर्मचारी तत्काल मौके पर पहुंचे. आस पास के थानों से भारी पुलिस बल के साथ मौके पर तैनात किए गए.

पढ़ें: EXCLUSIVE: अधिकारी पर किसान क्रेडिट कार्ड से राशि गबन करने का आरोप, किसानों ने दी आत्महत्या की चेतावनी

मुआवजे की मांग पर अड़े लोग

मृतक के परिजन और छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना के कार्यकर्ता मुआवजे की मांग कर रहे हैं. साथ ही एक सदस्य को कंपनी में नौकरी देने की मांग की है. इसके अलावा कंपनी प्रबंधन पर कार्रवाई की मांग की जा रही है. पुलिस लगातार लोगोंं को समझाने में लगी हुई है. इसके पहले भी आरकेएम पावर जेन कंपनी में कई हादसे हो चुके हैं. इसके बाद भी प्रबंधन लापरवाही बरतने से बाज नहीं आ रहा है.

Last Updated : Dec 10, 2020, 2:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details