छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

जांजगीर-चांपा: पहली बारिश भी नहीं झेल पाई डभरा-खरसिया सड़क

जांजगीर-चांपा के डभरा से खरसिया की तरफ जाने वाली सड़क पहली बारिश भी नहीं झेल पाई. बेमौसम बरसात से कुछ ही दिनों पहले सड़क का मरम्मत किया गया था, लेकिन बारिश के बाद सड़क में जगह-जगह गड्ढे हो गए हैं.

By

Published : Feb 10, 2020, 10:32 PM IST

बेमौसम बारिश में नहीं टिक सकी नवनिर्मित सड़क
बेमौसम बारिश में नहीं टिक सकी नवनिर्मित सड़क

जांजगीर-चांपा: सड़क निर्माण में भारी लापरवाही का मामला सामने आया है. डभरा से खरसिया की ओर जाने वाली सड़क पहली बारिश भी नहीं झेल पाई है. सड़क में जगह-जगह गड्ढे पड़ गए हैं, जबकि हाल ही में सड़क का मरम्मतीकरण किया गया था.

पहली बारिश भी नहीं झेल पाई डभरा-खरसिया सड़क

2 फरवरी को थाना चौक डभरा से खरसिया की ओर 1 किलोमीटर सड़क का डामरीकरण किया गया था. जो गुणवत्ता विहीन निर्माण होने के कारण सप्ताह भर में जगह-जगह से उखड़ चुका है. सड़क में जगह-जगह गड्ढे हो चुके हैं.

विभाग की लापरवाही लोग परेशानी

खराब सड़क और विभाग की लापरवाही का लोगों को खामियाजा भुगतना पड़ रहा है. जर्जर और गड्ढों से भरे सड़क पर लोग जान जोखिम में डालकर गुजरने को मजबूर हैं. ब्लॉक मुख्यालय में प्रतिदिन महाविद्यालय, हाई स्कूल, तहसील कार्यालय सहित अन्य काम के लिए हर रोज ग्रामीण और छात्र-छात्राएं इस सड़क से आना-जाना करते हैं. लिहाजा लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

लोगों ने इसे विभाग और प्रशासन की लापरवाही बताया है. साथ ही कहा कि निर्माण काम बेहद धीमी गति से चल रहा है और काम में लापरवाही भी बरती जा रही है. वहीं कुछ लोगों का कहना है कि 'बेमौसम बारिश में सड़क का ऐसा हाल है. ऐसे में बरसात के दिनों में सड़क की हालत क्या होगी.'

ABOUT THE AUTHOR

...view details