छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

जांजगीर-चांपा में लॉकडाउन, पुलिस-प्रशासन ने निकाला फ्लैग मार्च

छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा में आज से लॉकडाउन है. लॉकडाउन के पहले प्रशासनिक स्तर पर तैयारियां पूरी की गई हैं. जगह-जगह फ्लैग मार्च कर लोगों को घर के अंदर रहने और लॉकडाउन का पालन करने की हिदायत भी दी गई है.

By

Published : Jul 24, 2020, 2:24 PM IST

Updated : Jul 24, 2020, 7:51 PM IST

flag march in janjgir champa
पुलिस-प्रशासन का फ्लैग मार्च

जांजगीर-चांपा: छत्तीसगढ़ में कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए जांजगीर चांपा में शुक्रवार 24 जुलाई से लॉकडाउन लगया गया है, जो आने वाले 30 जुलाई तक प्रभावी रहेगा. कलेक्टर यशवंत कुमार के आदेश के बाद जांजगीर-चांपा के 15 नगरीय निकाय क्षेत्रों में शुक्रवार से लॉकडाउन रहेगा. जिले में चार नगर पालिका और 11 नगर पंचायत क्षेत्र में लॉकडाउन प्रभावित रहेगा.

फ्लैग मार्च करती पुलिस

लॉकडाउन के पहले प्रशासनिक स्तर पर तैयारियां पूरी की गईं. जगह-जगह फ्लैग मार्च कर लोगों को घर के अंदर रहने और लॉकडाउन का पालन करने की हिदायत भी दी गई है. इसके साथ ही बगैर मास्क के सार्वजनिक स्थल पर घूमने वालों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की गई.

फ्लैग मार्च करती पुलिस

संक्रमितों की ट्रैवल हिस्ट्री पता करने में हो रही परेशानि

पूरे देश में कोरोना सक्रमण तेजी से फैल रहा है. कोरोना के बढ़ते केस की वजह से जिले में कोरोना टेस्टिंग बढ़ा दी गई है. कोरोना संक्रमण से बचाव के दौरान जो सबसे बड़ी समस्या सामने आई है, वो है संक्रमित लोगों की ट्रैवल हिस्ट्री पता लगाना. ट्रैवल हिस्ट्री पता नहीं चल पाने के कारण ही कम्युनिटी स्प्रेड यानी समुदाय संक्रमण की संभावना बढ़ गई है. जिसे देखते हुए लॉकडाउन का फैसला लिया गया है. राजधानी रायपुर समेत कई जिलों में 22 जुलाई यानी बुधवार से ही लॉकडाउन लगा दिया गया है.

पढ़ें: COVID 19 UPDATE: छत्तीसगढ़ में मिले 371 संक्रमित, मौत का आंकड़ा पहुंचा 34

हसौद नायब तहसीलदार कोरोना संक्रमित

कोरोना संक्रमण के सबसे ज्यादा केस हसौद क्षेत्र में सामने आए हैं. हसौद क्षेत्र में एक व्यक्ति की कोरोना से मौत हो गई थी, जिसके बाद लगातार कोरोना पॉजिटिव के केस सामने आ रहे हैं. 2 दिन पहले यहां के नायब तहसीलदार भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. जिसके बाद इलाके को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है.

कोरोना के 371 नए मरीज

छत्तीसगढ़ में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है. गुरुवार को छत्तीसगढ़ में सबसे ज्यादा पॉजिटिव मरीजों की पहचान हुई है. राजधानी रायपुर में प्रदेश में सबसे ज्यादा कुल 205 मरीज मिले हैं. इसके साथ ही राज्य में कुल 371 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. छत्तीसगढ़ में कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 6 हजार 370 हो गई है, वहीं एक्टिव केस की संख्या 1 हजार 949 है.

कोरोना से 34 लोगों की मौत

छत्तीसगढ़ में गुरुवार रात कोरोना से संक्रमित 5 लोगों की मौत हो गई है. इनमें से 4 मरीज रायपुर से थे. प्रदेश में कोरोना संक्रमण से 34 लोगों की मौत हो चुकी है.

Last Updated : Jul 24, 2020, 7:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details