छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

जांजगीर-चांपा: लॉयंस क्लब ने 'डॉक्टर्स -डे' पर स्वास्थ्य कर्मियों को किया सम्मानित

जांजगीर-चांपा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र डभरा में लॉयंस क्लब के सदस्यों ने 'डॉक्टर्स -डे' मनाया. साथ ही अस्पताल में काम करने वाले कोरोना योद्धाओं को सम्मानित किया.

By

Published : Jul 1, 2020, 8:33 PM IST

Health workers' honor on 'Doctors-Day'
स्वास्थ्यकर्मियों का सम्मान

जांजगीर-चांपा : चन्द्रपुर विधानसभा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र डभरा में 1 जुलाई को 'डॉक्टर्स -डे' मनाया गया. इस अवसर पर अस्पताल में कार्यरत सभी कोरोना योद्धाओं को लॉयंस क्लब ने सम्मानित किया. साथ ही अस्पताल में एडमिट मरीजों के परिजन को मास्क बाटकर उपयोग करने की हिदायत दी.

बता दें कि, देश के महान चिकित्सक और पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री भारत रत्न डॉ. बिधानचंद्र राय के जन्म दिवस पर 1 जुलाई के दिन पूरे देश में डॉक्टर्स डे' मनाया जाता है.

स्वास्थ्य कर्मचारी लोगों को कर रहे जागरूक

लॉयंस क्लब की अध्यक्ष अर्चना मिश्रा ने कहा कि कोरोना काल के दौरान सफाई कर्मी, पुलिस कर्मी और चिकित्साकर्मी फ्रंट लाइन पर योद्धा की तरह खड़े होकर लोगों की सेवा कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि डभरा ब्लॉक में कार्यरत सभी डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मचारी लोगों को जागरूक कर रहे हैं. साथ ही स्वास्थ्य अमला ब्लॉक के सभी क्वॉरेंटाइन सेंटरों में जाकर प्रवासी मजदूरों का स्वास्थ्य परीक्षण कर उनका प्राइमरी ट्रीटमेंट कर रहा है. साथ ही लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव के तरीके भी बताए जा रहे हैं.

पढ़ें:-जांजगीर-चांपा: महिलाओं के हाथ में गांवों की स्वच्छता की जिम्मेदारी, बांटे गए सफाई उपकरण

लोगों को मास्क बाट कर किया जा रहा जागरूक

BMO डॉ एनपी मिश्रा ने बताया कि लॉयंस क्लब डभरा के द्वारा आज अस्पताल में काम करने वाले कोरोना योद्धाओं को सम्मानित किया गया है. यह एक सराहनीय पहल है ऐसे सम्मान से मनोबल बढ़ता है. इस मौके पर लॉयंस क्लब के सदस्यों ने केक काटकर डॉक्टर्स डे मनाया. साथ ही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती सभी मरीजों और परिवार के लोगों और आने-जाने वालों को मास्क वितरण किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details