छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

सक्ती में जिला से अधिक भू-माफियाओं का हो रहा विकास

सक्ती जिला में भू माफिया काफी एक्टिव हो गए हैं. इन्हें कानून का भी डर नहीं है. ये माफिया सक्ती में सरकारी जमीनों पर कब्जा कर रहे हैं.

By

Published : May 7, 2023, 5:28 PM IST

Development of land mafia
भू माफियाओं का हो रहा विकास

जांजगीर चांपा:सक्ती जिला बनते ही यहां के जमीनों का भाव काफी बढ़ गया है. जगह-जगह भू-माफिया सक्रिय हो गए हैं. इन भू-माफियाओं को कानून का भी डर नहीं है. ये माफिया सरकारी जमीनों पर भी कब्जा कर इसे बेचने की फिराक में हैं.

नहीं हो रही कार्रवाई:ये भू-माफिया सरकारी जमीन को भी कब्जा करने में लगे हुए हैं. ऐसा नहीं है कि अधिकारियों को इस बात की जानकारी नहीं है. बावजूद इसके ये भू-माफिया धड़ल्ले से सरकारी जमीनों को कब्जा कर अवैध प्लटिंग की तैयारी कर रहे हैं.

यहां हो रही अवैध प्लॉटिंग:सक्ती के वार्ड नं. 1, 2, 3 में भू माफिया काफी सक्रिय हैं. यहां सरकारी जमीन, कच्ची सड़क की जमीन को कई लोगों से कब्जा कर लिया गया है. बची हुई कुछ जमीनों पर भू-माफियाओं की नजर पड़ चुकी है. जिसे जल्द ही ये कब्जा कर बेचने की फिराक में हैं. इस मामले की शिकायत कलेक्टर तक पहुंच चुकी है. हालांकि अब तक कोई कार्रवाई न होने से इनके हौसले बढ़े हुए हैं.

कलेक्टर ने कार्रवाई का दिया आश्वासन:सक्ती कलेक्टर नुपुर राशि पन्ना का कहना है कि वार्ड नं. 1,2,3 में सरकारी जमीन में कब्जा कर अवैध प्लाटिंग की शिकायत मिली है. जल्द ही उस पर कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें:Land mafia arrested in MCB: ग्रामीणों की शिकायत पर पर भू माफिया को किया गया गिरफ्तार

सरकारी जमीनों का भविष्य खतरे में: सक्ती जिले में जिस तरह सरकारी जमीनों पर कब्जा कर अवैध प्लाटिंग की जा रही है. आने वाले समय में शासन प्रशासन को सरकारी निर्माण और विकास कार्य के लिए सरकारी जमीन खोजने से भी नहीं मिलेगा. ऐसे में सख्त कार्रवाई करने की जरूरत है

ABOUT THE AUTHOR

...view details