छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

जांजगीर-चांपा: सुपारी किलर समेत हत्या की साजिश रचने वाले 11 आरोपी गिरफ्तार

भातमाहुल ग्राम पंचायत की महिला उपसंरपच और उनके परिजनों को सुपारी किलर समेत गिरफ्तार किया है. वर्तमान सरपंच के बेटे के हत्या के लिए 10 लाख रुपए की सुपारी देने का आरोप है. सुपारी लेने वाले वेब चैनल के पत्रकार बताए जा रहे हैं.

By

Published : Mar 3, 2021, 11:08 PM IST

Updated : Mar 4, 2021, 10:38 AM IST

Janjgir Champa police arrested 11 accused with contract killers
सुपारी किलर समेत हत्या की साजिश रचने वाले 11 आरोपी गिरफ्तार

जांजगीर-चांपा: चुनावी रंजिश में हत्या के लिए सुपारी देने का मामला सामने आया है. हत्या के लिए 10 लाख रुपए की सुपारी दी गई थी. पूरे मामले में जांच के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए भातमाहुल ग्राम पंचायत की महिला उपसंरपच और उनके परिजनों को सुपारी किलर समेत गिरफ्तार किया है. वर्तमान सरपंच के पुत्र की हत्या के लिए सुपारी दी गई थी. घटना को अंजाम देने से पहले सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया.

सुपारी किलर समेत हत्या की साजिश रचने वाले 11 आरोपी गिरफ्तार

2 महिला आरोपियों समेत कुल 11 आरेपी गिरफ्तार किए गए हैं. आरोपरियों में 2 वेब चैनल के पत्रकार भी शामिल हैं. सुपारी किलरों से हत्या के एडवांस के 2 लाख 40 हजार रुपये भी बरामद किए गए हैं. कुल 5 लाख रुपए एडवांस लिया गया था.

चुनावी रंजीश में हत्या की साजिश

हसौद थाना क्षेत्र के भातमाहुल ग्राम पंचायत के सरपंच के पुत्र को मरवाने के लिए 10 लाख की सुपारी दिया गया था. मामले में पुलिस ने गांव के महिला उपसरपंच सहित 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. सुपारी लेने वाले वेब चैनल के पत्रकार बताए जा रहे हैं. हसौद पुलिस ने प्रार्थी विजय चंद्रा की शिकायत पर हत्या के षड़यंत्र की जांच के बाद खुलासा किया है. सुपारी किलरों से एडवांस में लिए गए 5 लाख रुपयों में से 2 लाख 40 हजार रुपए भी बरामद हुए हैं.

मानव तस्करी के अंतरराज्यीय गिरोह का भांडाफोड़, 8 आरोपी गिरफ्तार

त्रीस्तरी पचांयत चुनाव में प्राथी विजय चंद्रा के पिता भगवान लाल चंद्रा सरपंच पद पर विजयी हुए थे. वर्तमान सरंपच के पुत्र विजय चंद्रा के खिलाफ हत्या की सुपारी देने वाले आरोपी राजकुमारी चंद्रा वर्तमान मे गांव की उपसरपंच है. वहीं उनके परिजन को सरपंच पद पर हार का सामना करना पड़ा था. चुनाव के दौरान भी आरोपियों ने मतदान दल और पुलिस पार्टी पर हमला किया था. जिसमें सभी को आरोपी बनाया गया था.

वेब चैनल के पत्रकार को हत्या का कॉट्रैक्ट

चुनाव की पुरानी रंजीश को भुनाने आरोपियों ने वेब चैनल के पत्रकार रणधीर कश्यप और गोविंद चंद्रा को 10 लाख की सुपारी विजय चंद्रा को मारने के लिए दी थी. 5 लाख रुपये का एडवांस भी दिया गया था. लेकिन प्राथी विजय चंद्रा को इस बात की भनक लग गई. उसने 2 मार्च को पुलिस थाना हसौद में रिपोर्ट दर्ज करा दिया. जिसके बाद हरकत मे आई पुलिस ने सभी आरोपरियों को गिरफ्तार किया.

Last Updated : Mar 4, 2021, 10:38 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details