छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Aug 13, 2023, 8:36 PM IST

Updated : Aug 13, 2023, 8:51 PM IST

ETV Bharat / state

Kharge Praised Chhattisgarh Government: छ्त्तीसगढ़ में मल्लिकार्जुन खड़गे ने क्यों कहा भूपेश बघेल के पास है अलादीन का चिराग ?

Kharge Praised Chhattisgarh Government भरोसे के सम्मेलन में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने जमकर छत्तीसगढ़ सरकार की तारीफ की. भूपेश बघले सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं को गिनाते हुए जांजगीर चांपा से चुनावी अभियान का आगाज किया. इस बीच मल्लिकार्जुन खड़गे ने सीएम बघेल को लेकर कुछ ऐसा कह दिया कि हर कोई हैरान रह गया.

Kharge Praised Chhattisgarh Government
भूपेश बघेल के पास है अलादीन का चिराग

जांजगीर चांपा : छ्त्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 को लेकर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने रविवार को चुनावी अभियान का आगाज जांजगीर चांपा से किया. पौने पांच साल में छ्त्तीसगढ़ में हर समाज, हर वर्ग के लोगों के लिए किए गए कामों को गिनाते हुए खड़गे ने सीएम भूपेश बघेल की खुलकर तारीफ की. इस दौरान वे भाजपा पर हमलावर भी रहे. मणिपुर की घटना के साथ ही भ्रष्टाचार के मुद्दे पर मल्लिकार्जुन खड़गे ने भाजपा पर जोरदार हमला बोला.

भूपेश बघेल को लेकर ये क्या बोले खड़गे:कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के मुताबिक छत्तीसगढ़ के नागरिकों को कांग्रेस सरकार पर पूरा भरोसा है. कांग्रेस छत्तीसगढ़ के हर समाज, हर वर्ग के लिए काम कर रही है. भूपेश बघेल सरकार की तारीफों के पुल बांधते बांधते खड़गे कुछ ऐसा कह गए कि हर कोई हैरान रह गया. मल्लिकार्जुन खड़गे ने भूपेश बघेल के पास अलादीन का चिराग होने की बात कही.

उनके (भूपेश बघेल के) पास अलादीन का चिराग है, जो हर किसी की इच्छा पूरी करता है. अलादीन का चिराग है, जो मांगोगे वो मिलेगा. कांग्रेस राज्य को विकास के रास्ते पर ले गई है. -मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस अध्यक्ष

मणिपुर जाने से डर रहे पीएम-मल्लिकार्जुन खड़गे:बघेल सरकार की तारीफ के साथ ही मल्लिकार्जुन खड़गे भाजपा पर जमकर बरसे. पीएम मोदी पर मणिपुर की तुलना छत्तीसगढ़ करने का आरोप लगाया और इसे छ्त्तीसगढ़ के लोगों का अपमान बताया. इतना ही नहीं पीएम मोदी को मणिपुर जाने से डरने का भी दावा किया.

पीएम मोदी ने मणिपुर के घटना की तुलना छत्तीसगढ़ से की. यह राज्य के लोगों का अपमान है. पीएम मणिपुर जाने से डर रहे हैं. अभियान चलाया लेकिन मणिपुर नहीं गए. -मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस अध्यक्ष

Mallikarjun Kharge In Janjgir Champa: भरोसे के सम्मेलन में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, जांजगीर चांपा से चुनावी शंखनाद
Bhupesh Baghel Targets Arun Sao: भूपेश बघेल का अरुण साव पर तंज, कहा- मोदी से मोह भंग हुआ अब योगी की राह पर भाजपा
Dharamjeet Singh Joined BJP: भाजपा में शामिल हुए लोरमी विधायक धर्मजीत सिंह, कहा- नवंबर में ईडी, सीडी की सरकार हो जाएगी खत्म, सीएम भूपेश ने कहा-बुढ़ापा खराब करने गए

मणिपुर हिंसा और पीएम मोदी को लेकर कही बड़ी बात:मीडिया से बातचीत में खड़गे ने पीएम की आलोचना की और पूछा कि "उनकी पार्टी पर आरोप लगाने से उत्तर-पूर्व राज्य की समस्या खत्म हो जाएगी ? पीएम मोदी ने मणिपुर में हिंसा रोकने के लिए कुछ नहीं किया है. वह सिर्फ आरोप-प्रत्यारोप का खेल खेल रहे हैं. क्या कांग्रेस पर आरोप लगाने से हिंसा खत्म हो जाएगी? उन्होंने संसद में मणिपुर के बारे में केवल दो-तीन शब्द ही बोले, वह भी अपने भाषण के अंत में."

इंदिरा गांधी को भूल जाती है बीजेपी:खड़गे ने कहा किबीजेपी सिर्फ 1962 के चीन युद्ध का हवाला देती है, लेकिन भूल जाते हैं कि इंदिरा गांधी ने ही पाकिस्तान को दो हिस्सों में बांटा था. यह कांग्रेस का शासन था, जिसमें पड़ोसी देश के 100000 लोगों को गिरफ्तार किया गया और बाद में रिहा कर दिया गया. हमने पाकिस्तान से लड़ाई की और बांग्लादेश को आजाद कराया. यह हमारी शक्ति है. आप (भाजपा) एक पक्षी या चूहे का भी शिकार नहीं कर सकती.

(स्त्रोत: एएनआई)

Last Updated : Aug 13, 2023, 8:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details