छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

Groupism in congress: पामगढ़ में कांग्रेस के विजयी रथ का रोड़ा बनी गुटबाजी

जांजगीर चांपा के पामगढ़ में कांग्रेसी दो खेमे में नजर आ रहे हैं. जिनमें से एक खेमा पीएचई मंत्री रूद्र गुरु के कार्यक्रम में कमरीद गांव पहुंचा और दूसरा खेमा पामगढ़ में किसान सम्मान और सहकारी समिति के मनोनीत अध्यक्षों के सम्मलेन में पहुंचा.

By

Published : Feb 10, 2023, 11:07 PM IST

Groupism in congress
पामगढ़ में कांग्रेस में दिखी गुटबाजी

पामगढ़ में कांग्रेस में दिखी गुटबाजी

जांजगीर चांपा: पीएचई मंत्री के कार्यक्रम में अनुसूचित जाति आरक्षण के मामले में दो युवकों ने जम कर नारेबाजी की और कार्यक्रम स्थल मे काला झंडा दिखाया. वहीं पामगढ किसान सम्मलेन के मुख्य अतिथी शाकांभरी बोर्ड के अध्यक्ष राम कुमार पटेल ने कांग्रेस की गुटबाजी को मंच से ही स्वीकार करते हुए दिखे. उन्होंने पार्टी के खिलाफ काम करने वालों को सबक सिखाने की एलान किया. उन्होंने कहा कि "कांग्रेस को कोई और नहीं हरता बल्कि कांग्रेसी ही हराते हैं."

पामगढ़ में गुटबाजी बनी कांग्रेस के लिए समस्या:पामगढ़ विधानसभा में कैसे लगेगा कांग्रेस का नैया पार ये खुद कांग्रेसी नहीं समझ पा रहे हैं. कांग्रेस के 4 साल पूरा होने के बाद अब कांग्रेसी चुनावी तैयारी में जुट गए है. पामगढं विधानसभा में कांग्रस शक्ति प्रदर्शन करने किसान सम्मान और सहकारी समिति के 29 नव निर्वाचित अध्यक्षों का सम्मलेन किया. इस मौके पर क़ृषि मंत्री रविंद्र चौबे को आमंत्रित किया गया था. लेकिन क़ृषि मंत्री का आना रद्द होने के बाद शाकांभरी बोर्ड के अध्यक्ष राम कुमार मुख्य आतिथी के रूप में पहुंचे और मंच से ही कांग्रेस की गुटबाजी का बखान किया.

बीजेपी पर लगाए आरोप:कांग्रेस के जिला प्रभारी अर्जुन तिवारी ने नव नियुक्त सहकारी समिति के अध्यक्षों को सीख दी. उन्होंने किसानों को बीजेपी के भ्रम जाल से बाहर निकालने के लिए अपने अपने सहकारी समितियों में राज्य योजनाओं का बखान किया. उन्होंने कहा कि "बीजेपी के लोग राज्य सरकार के खिलाफ माहौल बिगाड़ने में लगे हैं. इसलिए कांग्रेस का हर कार्यकर्त्ता राज्य सरकार की योजना को जाने और जनता को बताने का काम करें."

यह भी पढ़ें: Aam Aadmi Party Rally in Janjgir:अकलतरा विधानसभा में आप पार्टी ने किया शक्ति प्रदर्शन, संजीव झा हुए शामिल

पामगढ़ अनुसूचित आरक्षित सीट:पामगढ़ विधानसभा अनुसूचित जाति वर्ग के लिए आरक्षित है. जिसके कारण इसे बसपा का गढ़ माना जाता है. यहां बीजेपी भी अपना दबदबा बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है और गुटबाजी मे फंसे पामगढ के कांग्रेसी नेता अपनी अस्तित्व की लड़ाई में ही उलझें हुए हैं. ऐसे में आगामी चुनाव मे कांग्रेस पामगढ़ विधानसभा में कांग्रेस की नैया कैसे पार लगाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details