छत्तीसगढ़

chhattisgarh

जांजगीर चांपा में स्कूली छात्राओं ने दी आंदोलन की धमकी

By

Published : Feb 22, 2022, 2:33 PM IST

School girls threatened agitation in Janjgir Champa: जांजगीर चांपा की शासकीय कन्या स्कूल की छात्राएं आक्रोशित हो गई है. जानिए क्यों.

Janjgir Champa Girls Government Higher Secondary School
जांजगीर चांपा कन्या शासकीय उच्चतर माध्यमिक स्कूल बंद नहीं करने की मांग

जांजगीर चांपा: जिले के जैजैपुर में छात्राएं सड़क पर उतर गई है. छात्राओं ने स्कूल की मांग पूरी नहीं होने पर बुधवार को आंदोलन की चेतावनी दी है. उन्होंने ने अपनी मांग को लेकर तहसीलदार , थानेदार और उच्च अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा है.

जांजगीर चांपा कन्या शासकीय उच्चतर माध्यमिक स्कूल बंद नहीं करने की मांग

जांजगीर चांपा कन्या शासकीय उच्चतर माध्यमिक स्कूल बंद नहीं करने की मांग

छात्राओं का कहना है कि जैजैपुर नगर पंचायत में दो शासकीय विद्यालय हैं. एक बालक शासकीय उच्च्तर माध्यमिक विद्यालय दूसरा कन्या शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय. शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय को बंद कर वहां पर स्वामी आत्मानंद इंगलिश मीडियम स्कूल (Swami AtmanandEnglish Medium School in Janjgir Champa) शुरू किया जा रहा है. साथ ही वहां पढ़ाने वाले टीचर्स का भी ट्रांसफर किया जा रहा है. स्कूल बंद होने से वहां पढ़ रही छात्राओं को दूसरे स्कूलों में भेज दिया जाएगा. जिसमें उन्हें काफी परेशानी उठानी पड़ेगी.

रायपुर में स्कूल खुलने के बाद बच्चों ने कहा- 'ऑफलाइन पढ़ाई ही अच्छी'

जांजगीर चांपा में स्कूली छात्राओं ने दी आंदोलन की धमकी (School girls threatened agitation in Janjgir Champa )

इसी को लेकर छात्राएं आक्रोशित है. छात्राओं ने मांग की है कि शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय का संचालन सुचारू रूप से किया जाए. साथ ही स्वामी आत्मानंद स्कूल के लिए अलग से भवन बनाया जाए. मांगों को लेकर छात्राओं ने तहसीलदार, थानेदार और उच्च अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा है. मांग पूरी नहीं होने पर बुधवार से आंदेलन करने का फैसला किया है.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details