छत्तीसगढ़

chhattisgarh

पाकिस्तान की जेल से रिहा हुआ घनश्याम, 6 साल बाद सकुशल पहुंचा अपने घर

By

Published : Nov 11, 2020, 2:08 AM IST

मालखरौदा ब्लॉक के पिहरीद गांव का घनश्याम जाटवर पाकिस्तान की जेल से 6 साल बाद रिहा हुआ है. घनश्याम जाटवर को प्रशासन ने उसके परिवार को सौंप दिया है. 6 साल पहले जम्मू कश्मीर से युवक लापता हो गया था.

ghanshyam-jatwar-reaches-home-after-6-years-released-from-pakistan-jail-in-janjgir-champa
पाकिस्तान की जेल से रिहा हुआ घनश्याम

जांजगीर-चांपा: मालखरौदा ब्लॉक के पिहरीद गांव का घनश्याम जाटवर पाकिस्तान की जेल से 6 साल बाद रिहा होकर सकुशल अपने घर पहुंच गया है. जांजगीर जिला प्रशासन की टीम घनश्याम जाटवर को लेकर पिहरिद पहुंची है. प्रशासन से मिली जानकारी के मुताबिक रोजी-रोजगार के लिए परिवार के साथ जम्मू कश्मीर गया था, लेकिन घनश्याम जाटवर की मानसिक स्थिति सही नहीं थी, जिसकी वजह से वह भारत की सीमा को पार कर पाकिस्तान पहुंच गया था. तब से वह पाकिस्तान की जेल में कैद था.

पाकिस्तान की जेल से रिहा हुआ घनश्याम

सम्मेलाल जाटवर ने बताया कि 2014 में परिवार समेत जम्मू-कश्मीर गए थे. जहां नवा शहर के ईंट भट्ठे में काम करते थे. यहां से 19 साल का बेटा घनश्याम जाटवर, जिसकी मानसिक स्थिति सही नहीं थी. वह 14 अप्रैल 2014 को कहीं लापता हो गया था. काफी तलाशने के बाद भी युवक का कोई पता नहीं चला. इसके बाद युवक का परिवार वापस अपने गांव आ गया.

घनश्याम जाटवर पाकिस्तान की जेल से 6 साल बाद रिहा हुआ

पाकिस्तान की जेल में बंद है छत्तीसगढ़ का घनश्याम, परिवार ने लगाई वापस लाने की गुहार

विदेश मंत्रालय से रिहाई की लगाई थी गुहार

इसके बाद परिवार को जानकारी मिली की, घनश्याम जाटवर भारत की सीमा को पार कर पीओके पहुंच गया है. युवक को पाकिस्तानी सीमा में पकड़ा गया था. युवक के पाकिस्तान बॉर्डर पार करने की जानकारी मिलने पर उसके घरवालों ने विदेश मंत्रालय से संपर्क कर घनश्यम के रिहाई की गुहार लगाई थी.

पिहरीद गांव का घनश्याम जाटवर

परिजनों में खुशी का माहौल

बता दें कि तत्कालीन सांसद कमला पाटले ने उस समय के विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को चिट्ठी लिखकर परिजन की फरियाद से अवगत कराया था. 6 साल बाद युवक की रिहाई हुई है. अब वह अपने घर पिहरीद पहुंच चुका है. घनश्याम जाटवर के लौटने पर उसके परिजनों और पिहरीद के लोगों में खुशी का माहौल है.

6 साल बाद सकुशल अपने घर पहुंचा घनश्याम

ABOUT THE AUTHOR

...view details