छत्तीसगढ़

chhattisgarh

जांजगीर-चांपा: डभरा नगर पंचायत में भी लगा लॉकडाउन का 'ताला', सिर्फ ये दुकानें रहेंगी खुली

By

Published : Jul 24, 2020, 6:52 PM IST

Updated : Jul 24, 2020, 10:44 PM IST

डभरा पुलिस ने थाना चौक से बस्ती होते हुए और बस स्टैंड सहित सभी वार्डों में फ्लैग मार्च निकाला. जहां नगरवासियों को कोरोना वायरस की महामारी से सावधानी बरतने की सलाह दी गई है. नगर में लॉकडाउन के बीच नगर में डेयरी उत्पाद, मीट की दुकान, राशन दुकान, फल दुकान, दवाई की दुकान समेत कुछ दुकानों को ही खोलने की अनुमति दी गई है.

full-lockdown-in-dabhra-nagar-panchayat-due-to-corona-virus-in-janjgir-champa
डभरा पुलिस ने व्यापारियों को दी हिदायत

जांजगीर-चांपा:छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस का संक्रमण बेलगाम होता जा रहा है. प्रदेश के हर हिस्सों से रोजाना कई केस सामने आ रहे हैं, जिससे सरकार समेत स्वास्थ्य विभाग सकते में है. कोविड-19 की महामारी को रोकने के लिए अब सरकार कमर कसती नजर आ रही है. सरकार ने प्रदेश के हर जिले की बागडोर कलेक्टरों के हाथ में सौंप दी है, ताकि भयावह होते कोरोना संक्रमण पर ब्रेक लगाया जा सके. इसी के तहत डभरा नगर पंचायत में भी व्यापारियों समेत अन्य लोगों को कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के उपाय बताए गए.

डभरा नगर पंचायत में भी लगा लॉकडाउन का 'ताला'

कलेक्टर के दिशा निर्देश के अनुसार डभरा नगर पंचायत में जन जागरूकता अभियान चलाया गया, जिसमें पुलिस विभाग के अधिकारियों ने नगर पंचायत डभरा के सभी दुकानदारों को कोरोना महामारी से बचाव के लिए आवश्यक जानकारी के साथ दिशा निर्देश दिए. पुलिस विभाग के अधिकारियों ने सब्जी बिक्रेताओं और किराना व्पायारियों से मास्क और सैनिटाइजर का इस्तेमाल करने की अपील के साथ ही दुकान के अंदर और बाहर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की हिदायत दी.

डभरा पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च

नगरवासियों को लॉकडाउन में बाहर निकलने से मनाही

डभरा थाना प्रभारी जितेंद्र बंजारे ने बताया कि 24 जुलाई यानि शुक्रवार से होने लगने वाले लॉकडाउन के दौरान विशेष ध्यान रखने की अपील की गई है, जिसमें व्यापारियों समेत स्थानीय लोगों का सपोर्ट मिल रहा है.

  • कम से कम 1 मीटर की दूरी बनाकर समान लें और दें.
  • बिना मास्क लगाए किसी को समान नहीं देना है.
  • दुकान के सामने गोला, घेरा बनाकर ग्राहकों को खड़े रखकर ही समान दें.
  • थाना प्रभारी ने बताया कि लोगों को बिना काम के घर से नहीं निकलने की हिदायत दी गई है.
  • ज्यादा जरूरी होने पर ही घरों से बाहर निकलें.
  • बिना मास्क लगाए बाह न जाएं.

नगर में ये दुकानें खुलेंगी

थाना प्रभारी जितेंद्र बंजारे ने बताया कि नगर पंचायत डभरा के थाना चौक से बस्ती अंदर और बस स्टैंड सहित सभी वार्डों में फ्लैग मार्च निकाला गया था. जहां नगरवासियों को कोरोना वायरस महामारी से सावधानी बरतने की सलाह दी गई है. उन्होंने बताया कि नगर में लॉकडाउन के बीच नगर में डेयरी उत्पाद, मीट की दुकान, राशन दुकान, फल दुकान, दवाई की दुकान समेत कुछ दुकानों को ही खोलने की अनुमति दी गई है.

Last Updated : Jul 24, 2020, 10:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details