छत्तीसगढ़

chhattisgarh

जांजगीर: ETV भारत की खबर का असर, डभरा से सुखदा खरसिया के बीच सड़क निर्माण शुरू

By

Published : Jun 29, 2020, 4:22 PM IST

ETV भारत की पहल पर जांजगीर के लोगों को बारिश से पहले नई सड़क की सौगात मिली है. खबर दिखाने के बाद PWD ने खराब सड़क को बनाने का काम शुरू किया है.

road construction started on etv bharat initiative
etv भारत की पहल पर सड़क निर्माण शुरू

जांजगीर:जिले के चंद्रपुर विधानसभा के अंतर्गत आने वाले डभरा नगर पंचायत में ETV भारत की खबर का असर हुआ है. खबर दिखाने के बाद PWD ने डभरा से खरसिया व चंद्रपुर की खस्ताहाल सड़क को बनाने का काम शुरू किया है.

etv भारत की पहल पर सड़क निर्माण शुरू

ETV भारत की खबर का असर

दरअसल पहले से ही खराब सड़क बारिश के बाद और खराब हो गई थी. जिससे गाड़ी से चलना तो दूर लोग पैदल भी चल नहीं पा रहे थे. ETV भारत ने लगातार यहां की जर्जर सड़क का हाल दिखाकर प्रशासन को नींद से जगाया. जिसके बाद लोक निर्माण विभाग ने ठेकेदार के माध्यम से सड़क की मरम्मत का काम शुरू किया.

लोगों का पैदल चलना भी था मुश्किल

पढ़ें:घोघरी बगान नाले पर बना ब्रिज हुआ जर्जर, ग्रामीण कर रहे मरम्मत

सड़क मरम्मत का काम जारी

सड़क पर जगह-जगह हो चुके गड्ढों को गिट्टी मिक्स व डस्ट के साथ भरने का काम चल रहा है. ताकि बारिश के दिनों में आवागमन में परेशानी ना हो. बारिश के कारण सड़क कीचड़ से सराबोर हो चुकी थी. सड़क की हालत इतनी खराब हो गई थी कि लोगों का पैदल चलना भी मुश्किल हो गया था.

etv भारत की पहल पर सड़क निर्माण शुरू

पढ़ें:इस गांव की गलियों में स्वच्छता अभियान की उड़ रही धज्जियां, ग्रामीण परेशान

बता दें कि डभरा से सुखदा, देवरघटा, चुरतेली, गोबरा के पास सड़कों की हालत इतनी खस्ताहाल थी कि राहगीरों को हर रोज परेशान होना पड़ रहा था. डभरा के प्रमुख सड़क मार्ग पर बड़े-बड़े गड्ढे हो चुके थे और चंद्रपुर में भी सड़कों की हालत इतनी दयनीय हो चुकी थी कि राहगीरों को मोटरसाइकिल, साइकिल से और पैदल चलना भी मुश्किल हो गया था. ETV भारत पर खबर दिखाने के बाद लोक निर्माण विभाग सड़कों की मरम्मत का काम शुरू कर गड्ढे भरने का काम करा रहा है जिससे लोगों को बारिश के दिनों में राहत मिलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details