छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

चरणदास महंत के गढ़ में CM समर्थकों का शक्ति प्रदर्शन के क्या है मायने?

छत्तीसगढ़ के सक्ती विधानसभा (Shakti assembly) क्षेत्र में विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत (Speaker of Assembly Charandas Mahant) और सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) के समर्थकों के बीच खींचतान खत्म होने का नाम नहीं ले रही है.

By

Published : Nov 21, 2021, 10:50 PM IST

Updated : Nov 22, 2021, 8:32 AM IST

thousands of people who attended
हजारो की संख्या में शामिल हुए लोग

जांजगीर चांपाः छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में कांग्रेस की अंदरूनी लड़ाई अब खुलेआम सामने आ चुकी है. छत्तीसगढ़ के सक्ती विधानसभा (Shakti assembly) क्षेत्र में विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत (Speaker of Assembly Charandas Mahant) और सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) के समर्थकों के बीच खींचतान खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. मुख्यमंत्री के समर्थकों ने विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत के विधानसभा क्षेत्र में विशाल सर्व आदिवासी सम्मेलन का कार्यक्रम कर शक्ति प्रदर्शन किया. जिसमें हजारों की संख्या में आदिवासी समाज (tribal society) के लोग शामिल हुए. कार्यक्रम का नेतृत्व सीएम भूपेश के समर्थक राजा धर्मेंद्र सिंह कर रहे थे.

CM समर्थकों का शक्ति प्रदर्शन के क्या है मायने?

धर्मेंद्र सिंह का आरोप, कार्यक्रम को असफल बनाने की रची साजिश

धर्मेंद्र सिंह (Dharmendra Singh) ने नाम ना लेते हुए स्थानीय विधायक (MLA) के समर्थकों पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि सक्ती क्षेत्र के बड़े नेता के इशारों पर उनके समर्थक इस कार्यक्रम को असफल बनाने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रहे थे. कार्यक्रम में लोगों को आने से रोकने के लिए आसपास के गांवों में बकरा भात की दावत दी जा रही थी. मगर उनकी मंशा कामयाब नहीं हुई. कार्यक्रम में हजारों की संख्या में आदिवासी समाज के लोग शामिल हुए और कार्यक्रम को सफल बनाया.

समिति प्रबंधक पर किसानों के साथ धोखाधड़ी का मामला दर्ज

हाल ही में हटवाये थे कार्यक्रम के पोस्टर

कुछ दिन पहले विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत के सक्ती दौरे के दौरान पूर्व नगर पालिका ने इस कार्यक्रम के लगे बड़े-बड़े बैनर होल्डिंग को हटवा दिया था, जिसके बाद काफी हंगामा हुआ था. इसके साथ ही राजा धर्मेंद्र सिंह ने इसकी शिकायत कलेक्टर से भी की थी.

Last Updated : Nov 22, 2021, 8:32 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details