छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

CMO के खिलाफ लामबंद हुए नगर पंचायत अध्यक्ष और पार्षद, निलंबन की मांग

चंद्रपुर नगर पंचायत के अध्यक्ष किशन लाल देवांगन सहित दर्जनों पार्षदों ने सीएमओ मुन्नालाल देवांगन के खिलाफ कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा.

By

Published : Jul 21, 2019, 2:16 PM IST

CMO के निलंबन की मांग

जांजगीर-चांपा: जिले के डभरा विकासखंड के अंतर्गत चंद्रपुर नगर पंचायत के अध्यक्ष किशन लाल देवांगन सहित दर्जनों पार्षदों ने सीएमओ मुन्नालाल देवांगन के खिलाफ कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा. कार्यालय में अनुपस्थिति और आपराधिक प्रवृति का बताते हुए मुन्नालाल देवांगन के निलंबन की मांग की गई है. उन पर ये भी आरोप है कि बार-बार बैठक के लिए एजेंडा आवेदन देने पर भी पर्याप्त बैठक नहीं बुलाया गया. इसके कारण नगर पंचायत में कई मूल हितग्राही योजनाएं और विकास कार्य रुके हुए हैं.

CMO के निलंबन की मांग

सीएमओ की अनुपस्थिति से नगरवासी भी हैं परेशान
नगरवासियों को सीएमओ के कार्यालय में उपस्थित नहीं रहने से बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. नगरवासियों ने बताया सीएमओ साहब के अपने दफ्तर में नहीं बैठने की वजह से प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बन रहे मकान का भुगतान समय पर नहीं हो पाता है. इसके कारण मकान का निर्माण कार्य रुक जाता है और उन्हें नगर पंचायत कार्यालय के चक्कर लगाने पड़ते हैं. जिससे हितग्राही पार्षद और अध्यक्ष के घर सुबह-शाम अपनी मांग लेकर पहुंते हैं.

कर्मचारियों पर भी प्रताणना का आरोप
नगर पंचायत के कर्मचारियों पर भी सीएमओ द्वारा फर्जी और झूठे मामलों में फंसा कर निलंबित और बर्खास्त करने का आरोप है.

सीएमओ की सफाई
नगर पंचायत के सीएमओ मुन्नालाल देवांगन इन सभी आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए इसे एक राजनीतिक षडयंत्र बताया. उन्होंने पार्षदों पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details