छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

8 महीने के बच्चे को जन्म देने के बाद महिला की मौत,अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप

जांजगीर-चांपा के जिला अस्पताल में गुरुवार को एक महिला और उसके बच्चे की मौत हो गई. जिसके बाद परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाया है.

By

Published : May 29, 2020, 6:40 PM IST

Pregnant woman died
गर्भवती महिला की मौत

जांजगीर-चांपाः जिला अस्पताल में गुरुवार को एक महिला ने आठ महीने के बच्चे को जन्म दिया. लेकिन इसके कुछ ही समय बाद महिला और उसके बच्चे की मौत हो गई. महिला की मौत के बाद.उसके परिजन ने अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाया है.

परिजन ने बताया कि गर्भवती महिला को प्रसव पीड़ा होने पर उसे चांपा के हथनेवरा गांव के क्वॉरेंटाइन सेंटर से जिला अस्पताल में भर्ती किया गया था. गुरुवार दोपहर में प्रसव के दौरान बच्चे की और देर रात महिला की मौत हो गई. परिजन ने आरोप लगाया है कि, बच्चे की मौत के बाद डॉक्टर और नर्स घंटों तक महिला के इलाज लिए नहीं पहुंचे, जिस वजह से उसकी मौत हो गई.

परिवार सहित 5 दिन पहले लौटी थी महिला

मृतक महिला मूल रुप से ग्राम लोहारसी की रहने वाली थी. वहां के सरपंच पति नरेंद्र तिवारी ने बताया कि जिला अस्पताल में इलाज को लेकर लापरवाही बरती गई है. उन्होंने बताया कि मृतिका और उनके परिजन 5 दिन पहले ट्रेन के जरिए जम्मू से वापस आए थे. जिसके बाद उन्हें चाम्पा क्षेत्र के हथनेवरा गांव के क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखा गया था. गुरुवार को मृतिका को प्रसव पीड़ा होने पर जिला अस्पताल लाया गया था, जहां प्रसव के वक्त बच्चे की मौत हो गई और बाद में महिला की भी मौत हो गई. उन्होंने कहा है कि अव्यवस्था और लापरवाही के कारण महिला की मौत हुई है. उन्होंने शासन से पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details