छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

जांजगीर-चांपा में लॉकडाउन का जायजा लेने कलेक्टर ने किया दौरा, बेपरवाहों पर हुई कार्रवाई

जांजगीर-चांपा में 24 जुलाई से 30 जुलाई तक लॉकडाउन के आदेश जारी किए हैं. पहले दिन खुद कलेक्टर लॉकडाउन का पालन करवाने सड़क पर उतरे थे. उनके साथ पुलिस अधीक्षक और अन्य विभागों के आला अधिकारी भी मौजूद थे.

By

Published : Jul 25, 2020, 2:20 AM IST

Collector visits to take stock of lockdown
जांजगीर-चांपा में लॉकडाउन

जांजगीर-चांपा: जिले में शुक्रवार को लॉकडाउन की शुरुआत हुई. पहले दिन खुद कलेक्टर लॉकडाउन का पालन करवाने सड़क पर उतरे थे. इस दौरान उन्होंने लापरवाह लोगों को ना केवल हिदायत दी, बल्कि कई लोगों को 2 घंटे सड़क किनारे खड़े भी करा दिया. इसके अलावा लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले संस्थानों के खिलाफ सील करने की कार्रवाई की गई है.

जांजगीर-चांपा में लॉकडाउन

जिला प्रशासन ने कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम के लिए जिले के सभी नगरीय निकायों में 24 जुलाई से 30 जुलाई तक लॉकडाउन के आदेश जारी किए हैं. लॉकडाउन के हालातों के निरिक्षण करने कलेक्टर यशवंत कुमार चांपा के बाराद्वार, शक्ति समेत कई नगरी निकाय क्षेत्रों का दौरा किया. कलेक्टर के साथ पुलिस अधीक्षक और अन्य विभागों के आला अधिकारी भी मौजूद थे. कलेक्टर यशवंत कुमार और पुलिस अधीक्षक पारुल माथुर समेत जिले के अधिकारी लॉकडाउन का पालन कराने के लिए नगर-नगर पहुंच रहे थे.

लॉकडाउन का जायजा लेने कलेक्टर ने किया दौरा

पढ़ें:बलौदाबाजार: कोरोना संक्रमित महिला की रायपुर में इलाज के दौरान मौत

सड़क किनारे खडे़ रहने की सजा

निरिक्षण के दौरान चांपा में बेपरवाह घूम रहे लोगों पर कलेक्टर ने कार्रवाई करते हुए सड़क के किनारे 2 घंटे खड़े रहने की सजा दी गई. लॉकडाउन के दौरान नियमों को ताक पर रखकर काम कर रहे संस्थानों को भी सील किया गया है. नगर पंचायत जैजैपुर मे 1 कृषि उपकरणों की दुकान को नियमों का उल्लंघन करने के कारण सील करने की कार्रवाई की गई है. इसके अलावा जांजगीर, सक्ती, बाराद्वार में भी सिलिंग की कारवाई की गई है.

बता दें लगातार कोरोना के बढ़ते संक्रमण ने सरकार और प्रशासन दोनों की चिंता को बढ़ा दिया है. आलम ये है कि ऑनलॉक की प्रक्रिया के बीच प्रदेश के कई जिलों में दोबारा लॉकडाउन लागू करना पड़ रहा है. लेकिन लगातार बढ़ता संक्रमण नहीं रुक रहा है. ऐसे में प्रशासन भी सख्ती बरत रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details