छत्तीसगढ़

chhattisgarh

चन्द्रपुर शासकीय नवीन महाविद्यालय के छात्रों ने प्राचार्य को सौंपा ज्ञापन, परीक्षा शुल्क माफ करने की मांग

By

Published : Sep 23, 2020, 9:21 PM IST

चन्द्रपुर शासकीय नवीन महाविद्यालय के छात्रों ने अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय के कुलपति के नाम ज्ञापन प्राचार्य को ज्ञापन सौंपा है. ज्ञापन में परीक्षा शुल्क माफ करने की मांग की गई है.

chandrapur-government-new-college-students-submitted-memorandum
शासकीय नवीन महाविद्यालय के छात्रों ने प्राचार्य को सौंपा ज्ञापन

जांजगीर-चांपा: चन्द्रपुर विधानसभा मुख्यालय में संचालित शासकीय नवीन महाविद्यालय के छात्रों ने बुधवार को प्राचार्य को ज्ञापन सौंपा है. ज्ञापन के जरिए साल 2020-21 सत्र का परीक्षा शुल्क माफ करने की मांग की गई है. अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय के कुलपति, छत्तीसगढ़ शासन के उच्च शिक्षा मंत्री, राज्यपाल, सचिव उच्च शिक्षा विभाग के नाम ज्ञापन सौंपा गया है.

सत्र 2020-21 की स्नातक प्रथम और द्वितीय वर्ष की परीक्षा नहीं हुई है. परीक्षा शुल्क लिया जा चुका है. बावजूद इसके छात्रों को स्वयं के रुपए खर्च करने पड़ रहे हैं. वहीं स्नातक के अंतिम साल की परीक्षा के लिए छात्र-छात्राओं ने उत्तर पुस्तिका बाहर से स्वयं के रुपए से खरीदी है. जिस कारण छात्र-छात्राओं को आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. उत्तर पुस्तिका को डाक से भेजने में अतिरिक्त व्यय भी हो रहा है. साथ ही प्रश्न पत्र को डाउनलोड करने में अधिक खर्च हो रहा है.

पढ़ें:किसानों का हल्लाबोल: 25 सितंबर को छत्तीसगढ़ बंद का आह्वान, 20 से ज्यादा संगठनों ने दिया समर्थन

छात्रों ने बताया कि इस वैश्विक महामारी कोरोना वायरस काल के दौरान आम ग्रामीणों की आर्थिक स्थिति बहुत खराब है, बावजूद भी अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय कोरोना महामारी के चलते परीक्षाओं के नियमों में बार-बार बदलाव कर रहा है. महाविद्यालय के छात्र छात्राओं को परेशानियों का सामना करना पड़ा रहा है. प्रश्न पत्र और उत्तर पुस्तिका को ऑनलाइन माध्यम से निकलना पड़ रहा है. गरीब वर्ग के छात्रों को आर्थिक परेशानी उठानी पड़ रही है. महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने कहा कि जब परीक्षा के लिए शुल्क लिया जा चुका है, तो उस फीस की वापसी की जाय या फिर जमा शुल्क को आगामी परीक्षाओं के लिए जमा करने की मांग की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details