छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

Janjgir champa : 17 लाख के बाइक समेत चोर गिरोह का भंडाफोड़

जांजगीर चांपा में बाइक चोर गिरोह का पर्दाफाश हुआ है. ये गिरोह बाइक चोरी करने के बाद उसे दूसरे जिलों में ले जाकर बेच देता था.पुलिस ने टीम बनाकर बाइक चोरी करने वाले आरोपियों को सलाखों के पीछे पहुंचाया.

By

Published : Mar 24, 2023, 7:24 PM IST

Updated : Mar 24, 2023, 8:25 PM IST

Janjgir champa
बाइक चोर गिरोह का पर्दाफाश

बाइक चोर गिरोह का पर्दाफाश

जांजगीर चांपा :पुलिस ने बड़े बाइक चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है. इनके पास से पुलिस ने 17 लाख 36 हजार कीमत के चोरी की बाइक्स बरामद की है. इन चोरों के चोरी करने का तरीका तो पुराना था.लेकिन अपने जुर्म को छिपाने के लिए जो तरीका ये अपनाते थे. वो बेहद ही शातिराना था.पुलिस ने इस गिरोह से जुड़े 9 लोगों की गिरफ्तारी की.साथ ही साथ चोरी की 36 बाइक्स को बरामद किया है.

पुलिस ने कैसे पाई कामयाबी :किसी भी शहर में बाइक चोरी की घटनाएं अक्सर होती है.लेकिन जांजगीर चांपा में बाइक चोरी की घटनाएं कुछ ऐसी बढ़ी की पुलिस के भी हाथ पांव फूल गए. लगातार बाइक चोरी की वारदातों के बाद पुलिस ने एक स्पेशल टीम बनाई. 25 जवानों की इस टीम ने बाइक चोरी के मामलों की तफ्तीश शुरु की.

पुलिस को मिली सफलता :पुलिस को इस मामले में नैला रेलवे स्टेशन के बाइक स्टैंड एक से चोरी की बाइक मिली.पुलिस उसके बाद, इसे पार्क करने वाले व्यक्ति का इंतजार करने लगी.जैसे ही व्यक्ति बाइक लेने के लिए आया.पुलिस ने उसे दबोच लिया. आरोपी की निशानदेही पर पुलिस की तफ्तीश पेंड्रा पहुंची. जहां इस गिरोह के मुख्य सरगना समेत 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने आरोपियों से कम्प्यूटर, लैपटॉप, स्कैनर समेत आरसी बुक भी जब्त किया है.

ये भी पढ़ें- इंटरडिस्ट्रिक्ट चोर गिरोह का भंडाफोड़


कौन है मुख्य सरगना :पुलिस ने जब गिरोह को पकड़कर पूछताछ कि, तो पता चला कि ये लोग जांजगीर, कोरबा, रायगढ़, बलौदाबाजार में चोरियां कर चुके हैं. चोरी के बाद बाइक के फर्जी दस्तावेज तैयार करके ये दूर गांवों में बाइक को खपा देते थे.गांवों में इन्हें चोरी की बाइक के अच्छे पैसे मिलते थे.जिस व्यक्ति ने इस धंधे को शुरू किया वो कम्प्यूटर कोर्स कर चुका है. जो फर्जी दस्तावेज बनाने में माहिर है. पुलिस अब एक फरार आरोपी की तलाश में जुटी है.

Last Updated : Mar 24, 2023, 8:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details