छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Dec 30, 2019, 3:06 PM IST

Updated : Jan 1, 2020, 1:42 PM IST

ETV Bharat / state

सक्ती उप-पंजीयक कार्यालय में बड़ा घोटाला, जिला पंजीयक ने मांगी रिपोर्ट

सक्ती उप-पंजीयक कार्यालय में 35 लाख रुपये का घोटाला सामने आया है. जिला पंजीयक ने उप पंजीयक से 2015 से 2019 तक के बैंक स्टेटमेंट, स्क्रॉल स्टेटमेंट के साथ ट्रेजरी रजिस्टर की कॉपी मांगी है.

सक्ती उपपंजीयक कार्यालय
सक्ती उपपंजीयक कार्यालय

जांजगीर-चांपा : सक्ती पंजीयक कार्यालय में जमीन रजिस्ट्री की राशि में बड़ा घोटाला का मामला सामने आया है. मामले में 35 लाख रुपये का घोटाला उजागर हुआ है. इसकी जांच की जा रही है. घोटाला सामने आने के बाद जिला पंजीयक ने 2015-16 से लेकर नवंबर 2019 तक के बैंक में जमा कराई गई राशि और बहीखाता की सत्यापित कॉपी जमा करने के आदेश दिए गए हैं.

सक्ती उप-पंजीयक कार्यालय में बड़ा घोटाला

दरअसल, सक्ती नगर में संचालित उप-पंजीयक कार्यालय में रोज होने वाली रजिस्ट्री की पूरी राशि को ट्रेजरी में जमा न कर अंकों में हेरफेर करते हुए बड़े पैमाने पर घोटाला करने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि बीते 4 सालों से उप-पंजीयक ऑफिस में रजिस्ट्री के पैसों की हेराफेरी हो रही थी.

35 लाख रुपये की हेराफेरी
प्रारंभिक जांच में इसकी पुष्टि हो चुकी है कि बैंक और ट्रेजरी में राशि जमा करने में घोटाला किया गया है. जांच में 35 लाख रुपये की हेराफेरी उजागर हुई है. जांच के लिए जिला पंजीयक पिछले दिनों उप पंजीयक कार्यालय सक्ती पहुंचे थे. स्थानीय उप पंजीयक ने भी अपने स्तर पर घोटाला की आशंका पर प्राथमिक सूचना थाना में दे दी है.

बैंक स्टेटमेंट की मांग
जिला पंजीयक ने सक्ती उप-पंजीयक कार्यालय में घोटाला उजागर होने के बाद एहतियात के तौर पर जिले में संचालित सभी उप-पंजीयक से इसकी जानकारी मांगी है. जिससे रिकॉर्ड का मिलान किया जा सके. साथ ही सभी उप-पंजीयकों से 2015-16 से लेकर नवंबर 2019 तक बैंक में जमा किए गए चालान की कॉपी और उसका स्क्रॉल स्टेटमेंट की मांग की गई है.

Last Updated : Jan 1, 2020, 1:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details