छत्तीसगढ़

chhattisgarh

जांजगीर-चांपा: दो महीने से नहीं मिला राशन, परेशान हितग्राही कलेक्ट्रेट पहुंचे

By

Published : Jul 13, 2020, 7:18 PM IST

Updated : Jul 13, 2020, 9:21 PM IST

जांजगीर-चांपा के बलौदा ब्लॉक के कुरदा गांव में बीते दो महीने से हितग्राहियों को राशन नहीं मिल रहा है. कोरोना संकट में राशन नहीं मिलने से ग्रामीण परेशान हैं. थकहार कर सोमवार के हितग्राही मामले को कलेक्ट्रेट में शिकायत करने पहुंच थे.

janjgir champa Villagers are not getting ration
दो महीने से नहीं मिला राशन

जांजगीर-चांपा: बलौदा ब्लॉक के कुरदा गांव के लोगों को पिछले 2 महीने से पीडीएस का राशन नहीं मिल रहा है. इसकी शिकायत के लिए ग्रामीण कलेक्ट्रेट पहुंचे, जहां उन्होंने इसकी शिकायत अधिकारियों से की. जिसपर अधिकारी ने 24 घंटे के भीतर मामले के निराकरण का आश्वासन दिया है.

दो महीने से नहीं मिला राशन

छत्तीसगढ़ सरकार कोरोना काल में गरीबों और मजदूरों के लिए निशुल्क राशन वितरण करा रही है, मगर जिले के कुरदा गांव में बीते 2 महीने से राशन का वितरण नहीं हुआ है. वहीं कोरोना संकट के कारण लोगों की स्थिति वैसे भी खराब है. ऐसे में 2 महीने से राशन नहीं मिलने के कारण लोग काफी परेशान हैं.

पढ़ें : बिलासपुर: PDS चावल हेराफेरी, रतनपुर नगरपालिका अध्यक्ष सहित 3 पर मामला दर्ज

एक तरफ लोगों को राशन नहीं मिल रहा है. वहीं दूसरी तरफ बिलासपुर में PDS चावल में हेरा-फेरी का मामला सामने आया है. दरअसल, नगर पालिका रतनपुर कार्यालय में 78 बोरी PDS का चावल मिलने की शिकायत जिला प्रशासन से की गई है. जिसमें तत्कालीन जिला कलेक्टर सारांश मित्तर के निर्देश पर चार सदस्यीय जांच समिति गठित की गई है.

जांच दल में नायब तहतीलदार रतनपुर, सहायक खाद्य अधिकारी कोटा और सहकारिता विस्तार अधिकारी कोटा, कार्यालय अतिरिक्त तहसीलदार रतनपुर शामिल थे. जिन्होंने नगर पालिका अध्यक्ष घनश्याम रात्रे के द्वारा नगर पालिका अध्यक्ष रतनपुर के कमरे में और नगर पालिका परिसर में सार्वजनिक वितरण प्रणाली का चावल अवैध रूप से रखना पाया था. वहीं उनके साथ देने वाले दुर्गावती स्व-सहायता समूह के संचालक राजेन्द्र महावर और महामाया उपभोक्ता भंडार के संचालक जतिन महावर को जिम्मेदार होना पाया है.

Last Updated : Jul 13, 2020, 9:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details