छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Oct 26, 2023, 7:13 AM IST

Updated : Oct 26, 2023, 9:59 AM IST

ETV Bharat / state

Akaltara Assembly Seat: बीएसपी प्रत्याशी विनोद शर्मा ने भरा नामांकन, अकलतरा से जीत का किया दावा

Akaltara Assembly Seat जांजगीर चांपा में बुधवार को अकलतरा विधानसभा सीट से बीएसपी प्रत्याशी विनोद शर्मा ने नामांकन दाखिल किया. इस दौरान भारी संख्या में बीएसपी कार्यकर्ता विनोद शर्मा के नामांकन में मौजूद रहे. BSP Candidate Vinod Sharma Nomination

Vinod Sharma Nomination in Janjgir Champa
विनोद शर्मा ने भरा नामांकन

बसपा प्रत्याशी विनोद शर्मा ने भरा नामांकन

जांजगीर चांपा:बुधवार को अकलतरा विधानसभा सीट से बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी विनोद शर्मा ने अपना नामांकन दाखिल किया. बाीएसपी पदाधिकारियो और कार्यकर्त्ताओ के साथ नारेबाजी करते हुए विनोद शर्मा नामांकन दाखिल करने जिला निर्वाचन कार्यालय पहुंचे. नामांकन दाखिल करने के बाद विनोद शर्मा ने अकलतरा विधानसभा सीट से जीत का दावा करते दिखे.

जांजगीर की तीनों सीट पर जीत का किया दावा:बीएसपी प्रत्याशी विनोद शर्मा ने पार्टी के सुप्रीमो मायावती को टिकट देने के लिए धन्यवाद दिया. जिसके बाद उन्होंने कहा, "जिले से सभी पदाधिकारी और कार्यकार्ता पूरे उत्साह के साथ मेरा नामांकन दाखिल करने आये है. हम एक नई सोंच के साथ इस क्षेत्र को आगे बढ़ाएंगे. मुझे भरोसा है कि जांजगीर जिले की तीनों विधानसभा सीटों पर बीएसपी की जीत होगी."

अकलतरा पर पांच दलों की होगी भिड़ंत: जांजगीर चाम्पा के अकलतरा विधानसभा सीट पर इस बार पंच कोणीय मुकाबला देखने को मिल रहा है. यहां कांग्रेस की ओर से राघवेन्द्र सिंह, बीजेपी से विधायक सौरभ सिंह, बीएसपी से विनोद शर्मा, आम आदमी पार्टी से आनंद प्रकाश मिरी और जोसीसीजे ने ऋचा जोगी चुनावी मैदान में हैं.

Ramkumar Toppo Caste Certificate Case: सीतापुर से बीजेपी प्रत्याशी रामकुमार टोप्पो की बढ़ी मुश्किलें, गरमाया जाति प्रमाण पत्र का मामला
Congress Candidate Nomination in Balrampur: डॉ अजय तिर्की और विजय पैकरा भरेंगे नामांकन, सिंहदेव और कुमारी शैलजा हो सकते हैं शामिल
Congress candidates Filed Nominations In Balod: बालोद में सीएम बघेल की मौजूदगी में कांग्रेस प्रत्याशियों ने भरा नामांकन

अकलतरा विधानसभा सीट की डेमोग्राफी: अकलतरा विधानसभा सीट में एससी वर्ग का वोटर चुनाव का रुख बदल सकता है. यहां ओबीसी के बाद बड़ी संख्या में एससी वोटर है, जिसकी वदह से सभी राजनीतिक दल समाज के वोट को हासिल करने के लिए जुगत लगा रहे हैं. अकलतरा विधानसभा क्षेत्र में कुल 2 लाख 13 हजार 503 मतदाता हैं. इनमें पुरुष मतदाता 1 लाख 9 हजार 220 की संख्या में हैं. वही महिला मतदाता की संख्या 1 लाख 2 हजार 280 है.

2018 चुनाव में सौरभ ने बीजेपी को दिलाई जीत: अकलतरा विधानसभा आजादी के बाद कांग्रेस की झोली में रहा, लेकिन राज्य स्थापना के बाद से इस सीट में बीजेपी के छतराम देवांगन ने जीत हासिल की. 2008 में कांग्रेस से चुन्नी लाल साहू ने बीजेपी के दिनेश सिंह को हराकर जीत हासिल की. 2013 में कांग्रेस छोड़कर बीएसपी में आए सौरभ सिंह ने जीत हासिल की. 2018 में बीएसपी विधायक सौरभ सिंह ने बीजेपी ज्वाइन किया. सौरभ सिंह ने बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ा और जीत हासिल किया. दूसरे स्थान पर जेसीसीजे की ऋचा जोगी और तीसरे स्थान पर कांग्रेस से चुन्नीलील साहू रहे.

Last Updated : Oct 26, 2023, 9:59 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details