छत्तीसगढ़

chhattisgarh

जांजगीर-चांपा: सड़क से पुल का मलबा हटाने पर ध्यान नहीं दे रहा प्रशासन, 3 दिनों से फंसे ट्रक ड्राइवर

By

Published : Aug 31, 2020, 2:45 AM IST

लीलागर नदी पर बना पुल बाढ़ के कारण क्षतिग्रस्त हुआ. इसका मलबा सड़क पर पड़ा हुआ है. जिसके कारण आवागमन बंद है. बिलासपुर और जांजगीर-चांपा प्रशासन इसे हटाने के लिए ध्यान नहीं दे रहा है. यहां पिछले 3 दिनों से भारी वाहन के चालक फंसे हुए हैं.

Administration is not paying attention on removing debris
मलबा हटाने पर ध्यान नहीं दे रहा प्रशासन

जांजगीर-चांपा: बिलासपुर से जिले को जोड़ने वाली लीलागर नदी पर बना पुल बाढ़ के कारण क्षतिग्रस्त हुआ है. रास्ता करीब 3 दिनों से बंद है. बता दें लगातार हुई बारिश के कारण लीलागर में जलस्तर बढ़ गया था. ऐसे में इस पुल के 5 फिट ऊपर से पानी बह रहा था. ऐसे में आवागमन पर रोक लगाया गया था. इस दौरान जब जल स्तर कम हुआ तो देखा गया की पुल का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त होकर सड़क के बीचो-बीच पहुंच गया है. ऐसे में इस रास्ते से बड़े वाहनों का गुजरना रुका हुआ है.

3 दिनों से फंसे ट्रक ड्राइवर

पिछले 2 दिनों से नदी के जलस्तर में कमी आने के बावजूद पिछले 24 घंटे में पुल के महबे को नहीं हटाया जा सका है. पुल के दोनों ओर ट्रकों की लंबी कतार लगी हुई है. रास्ते पर निर्भर लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. ट्रक के ड्राइवर और आसपास के ग्रामीण काफी परेशान हैं.

पढ़ें: SPECIAL: 15 साल बाद भी नहीं बना सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट, बढ़ा कोरोना संक्रमण का खतरा

प्रशासन की लापरवाही

बता दें पुल के मलबे को हटाने से आवागमन को शुरू किया जा सकता है. एक JCB से भी इस काम को कराया जा सकता है. लेकिन जिम्मेदार अधिकारियों ने इस ओर अब तक ध्यान नहीं दिया है. जिसके कारण नेशनल हाईवे में अब तक आवागमन सुचारू रूप से शुरू नहीं हो पाया है. बिलासपुर और जांजगीर-चांपा प्रशासन को जल्द इस ओर ध्यान देने की जरूरत है. यहां कई ट्रक ड्राइवर पिछले 3 दिनों से फंसे हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details