छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Nov 24, 2021, 7:19 PM IST

Updated : Nov 24, 2021, 8:54 PM IST

ETV Bharat / state

गरीबों के हक पर डाका डालने वालों पर होगी बड़ी कार्रवाई, राज्य अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष का दावा

जिला के कलेक्ट्रेट सभा कक्ष (collectorate hall) में छत्तीसगढ़ राज्य अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष भानुप्रताप सिंह ने समाज के लोगों के साथ बैठक की. गरीबों के हक और अधिकार को छीनने वाले फर्जी लोगों पर सख्त कारवाई का भरोसा दिया.

Action will be taken against the fraudsters
फर्जीवाड़ा करने वालों पर होगी कार्रवाई

जांजगीर चांपाः जिला के कलेक्ट्रेट सभा कक्ष में आज छत्तीसगढ़ राज्य अनुसूचित जाति आयोग (Scheduled Castes Commission) के अध्यक्ष भानुप्रताप सिंह ने समाज के लोगों के साथ बैठक की और समाज के लोगों की अधिकार को छीनने वाले फर्जी लोगों पर सख्त कारवाई का भरोसा दिलाया. उन्होंने 25 नवंबर को जांजगीर से रायपुर लौटे फर्जी जाति प्रमाण पत्र (fake caste certificate) के माध्यम से बड़े पदों में लाभ ले रहे फर्जी लोगों के खिलाफ कानूनी कारवाई करने का दावा किया है.

फर्जीवाड़ा करने वालों पर होगी कार्रवाई

Terror funding case में सिमी के 4 आतंकियों को सजा, रायपुर कोर्ट ने सुनाया फैसला

समाज के लोगों की सुनी पीड़ा

छत्तीसगढ़ राज्य अनुसूचित जाति आयोग की अध्यक्ष भानुप्रताप सिंह जांजगीर चांपा जिला के दो दिवसीय दौरे में पहुंचे. उन्होंने कलेक्ट्रेट के सभा कक्ष में समाज के लोगों से सामाजिक चर्चा (social discussion) की और समाज को आगे बढ़ाने के संबंध में शासन की योजनाओं की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि समाज के लोगों की अधिकार का प्रदेश में हनन किया गया. फर्जी प्रमाण पत्र (fake certificate) के माध्यम से नौकरी (Job) हासिल की गई.

इसका खुलासा हो गया है. कई लोगों को बर्खास्त किया गया है लेकिन अब उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की तैयारी कर ली गई है. समाज के लोगों ने अध्यक्ष के सामने जाति प्रमाण पत्र में मात्रा त्रुटि और मिसल की अनिवार्यता पर सुधार करने की मांग की. साथ ही जांजगीर चांपा जिले में संचालित एकलव्य स्कूल की समस्या की जानकारी दी. सामाजिक लोगों की शिकायत कर उन्होंने एकलव्य स्कूल का निरीक्षण करने का भरोसा दिया है.

Last Updated : Nov 24, 2021, 8:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details