छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

नवरात्र : महाअष्टमी पर दंतेश्वरी मंदिर में विशेष पूजा, जलाए गए थे 11 हजार ज्योति कलश

महाअष्टमी के मौके पर विशेष हवन पूजा में श्रद्धालु शामिल होकर माता की आराधना करते हैं.

By

Published : Oct 6, 2019, 10:25 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:56 AM IST

मां दंतेश्वरी

जगदलपुर : शारदीय नवरात्र की महाअष्टमी के मौके पर देवी मंदिरों में सुबह से ही भक्तों का ताता लगा रहा. बस्तर की आराध्य देवी मां दंतेश्वरी के मंदिर में महाअष्टमी के मौके पर विशेष पूजा-अर्चना कर हवन किया गया.

महाअष्टमी पर दंतेश्वरी मंदिर में विशेष पूजा

नवरात्र में महाअष्टमी का दिन काफी महत्वपूर्ण होता है, जितने भी श्रद्धालु माता रानी के लिए 9 दिनों तक उपासना करते हैं वे महाअष्टमी के मौके पर विशेष हवन पूजा में शामिल होकर माता की आराधना करते हैं.

दंतेश्वरी मंदिर के प्रधान पुजारी ने बताया कि, 'महाअष्टमी के दिन हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ती है और सुबह से ही भक्तों का तांता लगा रहता है. जिन श्रद्धालुओं ने मनोकामना दीप जलाया होता है वे सभी विशेष हवन में शामिल होकर मां गौरी देवी की आराधना करते हैं. इस मौके पर मंदिर कमेटी के द्वारा खास इंतजाम किए जाते हैं'.

प्रधान पुजारी ने जानकारी देते हुए बताया कि, 'इस साल मंदिर में 11 हजार से अधिक मनोकामना दीप श्रद्धालुओं ने प्रज्वलित किए हैं. वे सभी श्रद्धालु महाअष्टमी के मौके पर हवन में शामिल होते हैं.

श्रद्धालुओं का मानना है कि नवरात्रि पर्व के मौके पर 9 दिनों तक माता की उपासना करने वाले लोगों के लिए महाष्टमी का दिन बहुत ही महत्वपूर्ण होता है. इस दिन श्रद्धालु विशेष हवन में शामिल होते हैं.

Last Updated : Jul 25, 2023, 7:56 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details