छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बस्तर में राशन गड़बड़ी की शिकायत, ग्रामीण पहुंचे कलेक्टर ऑफिस

By

Published : Sep 13, 2022, 11:22 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

बस्तर के मुंडागाव पंचायत के पीड़ित परिवारों ने राशन दुकान संचालकों पर गड़बड़ी का आरोप लगाया है. बस्तर जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचकर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है.

Complaint of ration disturbance in Bastar
बस्तर में राशन गड़बड़ी की शिकायत

बस्तर: ग्रामीण इलाकों में राशन दुकान संचालकों की मनमानी से लगातार बस्तर के ग्रामीण परेशान हैं. सभी ग्रामीणों के लिए राशन, सरकार संचालकों को उपलब्ध कराती है. लेकिन राशन हितग्राहियों तक नहीं पहुंच पाता है. जिसको लेकर बस्तर जिले के मुंडागाव पंचायत के पीड़ित परिवारों ने बस्तर जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचकर कलेक्टर को ज्ञापन (Villagers reached collectorate office of bastar) सौंपा है. राशन दुकान संचालक पर कार्रवाई करने की मांग की है.

बस्तर में राशन गड़बड़ी की शिकायत
राशन दुकान संचालक मनमानी: कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे बुद्धूराम कश्यप ने बताया कि "बीते 3 महीने से उनके परिवार के सदस्यों के नाम पर अन्य ठाकुर परिवार को दुकान संचालक मनमानी करके राशन उपलब्ध करवा रहा है. उन्हें राशन नहीं मिल रहा है. जिसकी वजह से वह अपनी मांगों को लेकर कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे हैं.


यह भी पढ़ें:बस्तर के मजदूरों से दुमका में धोखा, नहीं मिली मजदूरी तो पैदल लौटे छत्तीसगढ़


दुकान संचालक पर गड़बड़ी का आरोप:गांव के हितग्राही पदमनाथ कश्यप ने बताया कि "उनके साथ कई हितग्राही ऐसे हैं, जिन्हें प्रति महीने 50 किलो राशन मिलता है. लेकिन राशन दुकान संचालक गड़बड़ी करते हुए उन्हें प्रतिमाह केवल 35 किलो ही राशन उपलब्ध करवाता है. अन्य सरकार की ओर से मिलने वाले राशन की हेराफेरी करता है."

कलेक्टर ने दिलाया कार्रवाई का भरोसा: इस मामले पर बस्तर कलेक्टर चंदन कुमार ने कहा कि "इससे पहले भी मुंडागांव पंचायत से राशन गड़बड़ी की शिकायत मिली थी. शिकायत पर खाद्य विभाग की टीम को भी जांच के लिए पंचायत में भेजा गया था. एक बार फिर से पीड़ित ग्रामीणों ने उनका राशन किसी और हितग्राही को देने को लेकर शिकायत मिली है. जिस पर जल्द ही जांच करके उचित कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details