छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Jul 1, 2019, 9:48 AM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:56 AM IST

ETV Bharat / state

NMDC की स्लरी पाइपलाइन का विरोध, बस्तर सांसद ने दिया ग्रामीणों का साथ

ग्रामीणों ने एनएमडीसी बैलाडिला से नगरनार तक स्लरी पाइपलाइन बिछाने का विरेध किया है. ग्रामीणों का मानना है कि इस स्लरी पाइपलाइन से उनकी जमीन बर्बाद हो जाएगी और खेती के लायक नहीं बचेगी. इसमें बस्तर सांसद दीपक बैज ने ग्रामीणों का समर्थन किया है.

ग्रामीण

जगदलपुर: एनएमडीसी बैलाडिला से नगरनार तक स्लरी पाइपलाइन बिछाने जा रही है, जिसका ग्रामीणों ने विरोध किया है. ग्रामीणों के इस विरोध का जनता कांग्रेस और बस्तर सांसद दीपक बैज ने भी समर्थन किया है. दीपक बैज ने कहा कि अगर ग्रामीण स्लरी पाइप लाइन बिछाने नहीं देना चाहते हैं, तो उनका पूरा समर्थन किया जाएगा.

NMDC की स्लरी पाइपलाइन का विरोध

सांसद ने कहा कि बस्तर कांग्रेस कमेटी ग्रामीणों के इस फैसले के पक्ष में है. उन्होंने कहा कि एनएमडीसी प्रबंधन दो साल पहले से ही बस्तर में स्लरी पाइपलाइन के लिए सर्वे का काम कर रही है. आधे से ज्यादा जगहों पर सर्वे का काम भी किया जा चुका है, लेकिन बास्तानार ब्लॉक के डीलमिली, मावलीभाटा और नगरनार गांव के कई प्रभावित ग्रामीण अपनी जमीन नहीं देना चाहते हैं.

बस्तर सांसद ने ग्रामीणों का किया समर्थन

ग्रामीणों का मानना है कि इस स्लरी पाइपलाइन से उनकी जमीन बर्बाद हो जाएगी और खेती के लायक नहीं बचेगी. पाइप लाइन का विरोध कर रहे ग्रामीणों को जनता कांग्रेस का समर्थन मिलने के बाद अब बस्तर के सांसद दीपक बैज ने भी ग्रामीणों का समर्थन किया है और ग्रामीणों की रजामंदी के बाद ही इस स्लरी पाइपलाइन बिछाने दिए जाने की बात कही है.

Last Updated : Jul 25, 2023, 7:56 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details