छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

अबूझमाड़ की 'कोकिला' ने मचाई सोशल मीडिया पर धूम, देखें VIDEO

बस्तर की रहने वाली गुड्डी का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर धूम मचा रहा है. अबूझमाड़ की रहने वाली इस युवती ने इतना सुंदर गाना गाया है कि लोग इनकी आवाज के कायल हो गए हैं. बिलासपुर महानिदेशक दीपांशु काबरा ने भी युवती का वीडियो शेयर कर संगीतकारों को उसे मंच देने की अपील की है.

By

Published : May 10, 2020, 5:14 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

tribal girl song went viral
मिलिए अबूझमाड़ की कोकिला से

जगदलपुर: देश में प्रतिभाओं की कमी नहीं है और इन प्रतिभाओं को उभारने के लिए सोशल मीडिया एक महत्वपूर्ण प्लेटफार्म बन गया है. सोशल मीडिया के जरिए ही कोलकाता की रहने वाली रानू मंडल को उसकी गायिकी की वजह से एक पहचान मिली. वैसे ही बस्तर के अबूझमाड़ से एक ऐसी प्रतिभा उभर कर सामने आई है, जिसने सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफार्म में अपनी आवाज से धूम मचा दी है. गुड्डी ने नेहा कक्कड़ का गाना गाया है. 44 सेकेंड की ये क्लिप लोगों को बहुत भा रही है.

सुनिए अबूझमाड़ की कोकिला का गाना

सोशल मीडिया पर लोग इस युवती की गायिकी को काफी पसंद कर रहे हैं और जम पर शेयर कर रहे हैं. बस्तर के संवेदनशील क्षेत्र नारायणपुर जिले के बांकुलवाही गांव में रहने वाली गुड्डी नामक युवती ने 44 सेकेंड का गीत गाया है. गुड्डी की आवाज के बस्तर के लोग कायल हो गए हैं. गुड्डी का पति दिहाड़ी मजदूर है और उसने ही अपनी पत्नी के 44 सेकंड के गाए गीत को सोशल मीडिया में शेयर किया है. जिसके बाद यह वीडियो तेजी से वायरल होने लगा.

बिलासपुर पुलिस महानिरीक्षक ने भी शेयर किया वीडियो

बिलासपुर के पुलिस महानिरीक्षक दीपांशु काबरा ने भी गुड्डी का ये गीत ट्विटर पर शेयर किया और संगीतकारों को टैग करते हुए गुड्डी को मंच देने की अपील की. दीपांशु काबरा के साथ ही अन्य लोग भी सोशल मीडिया में गुड्डी का वीडियो शेयर कर रहे हैं.

बस्तर में भी प्रतिभाओं की कमी नहीं है, लेकिन नक्सलवाद की वजह से काई सी जम गई है. यही वजह है कि बस्तर के लोगों की छिपी प्रतिभाओं को पहचान नहीं मिल पाती है. हालांकि अब देखना होगा कि गुड्डी को प्लेटफार्म मिल पाता है या नक्सलवाद का दंश झेल रहे बस्तर में ही उसकी प्रतिभा दबकर ही रह जाती है.

Last Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details