छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा दो दिवसीय बस्तर प्रवास पर, नवनिर्मित ट्राइब्स इंडिया आउटलेट का करेंगे शुभारंभ

केन्द्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा आज देर शाम चांदनी चौक जगदलपुर में नवनिर्मित ट्राइब्स इंडिया के शोरूम का शुभारंभ करेंगे. फिर 28 अगस्त को चित्रकोट के पास के लामडागुडा ग्राम के एसटीएफ कैम्प में निर्मित आर्टीजन विलेज एवं टूरिज्म सर्किट के लिए प्रस्थान करेंगे.

By

Published : Aug 27, 2021, 3:27 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

Newly built Tribes India Outlet to be launched
नवनिर्मित ट्राइब्स इंडिया आउटलेट का करेंगे शुभारंभ

जगदलपुर : केंद्रीय जनजातीय कार्य मंत्री अर्जुन मुंडा शुक्रवार को दो दिवसीय प्रवास पर बस्तर पहुंच रहे हैं. इस दौरान वे विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे. अपने तय कार्यक्रम के अनुसार शाम 4 बजे मंत्री जगदलपुर पहुंचेंगे. इसके बाद नवनिर्मित ट्राइब्स इंडिया आउटलेट का शुभारंभ करेंगे. साथ ही शहर से लगे ग्राम सेमरा में करोड़ों रुपये की लागत से बन रहे ट्राइफेड फूड पार्क का अवलोकन करेंगे. इसके अलावा ट्राईफेड के संबंध में आयोजित सेमीनार में शामिल होने के साथ-साथ कांफ्रेंस कक्ष में समीक्षा बैठक भी करेंगे.

नवनिर्मित ट्राइब्स इंडिया आउटलेट का करेंगे शुभारंभ

28 को आर्टीजन विलेज एवं टूरिज्म सर्किट जाएंगे मुंडा

केन्द्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा देर शाम चांदनी चौक जगदलपुर में नवनिर्मित ट्राइब्स इंडिया के शोरूम का शुभारंभ करेंगे. फिर 28 अगस्त को चित्रकोट के पास के लामडागुडा ग्राम के एसटीएफ कैम्प में निर्मित आर्टीजन विलेज एवं टूरिज्म सर्किट के लिए प्रस्थान करेंगे. इसके बाद वे लोहण्डीगुड़ा विकासखण्ड के ग्राम धुरागांव में वनधन विकास केन्द्र के अवलोकन के बाद रायपुर के लिए रवाना होंगे.

चित्रकोट रेस्ट हाउस में रात्रि विश्राम, सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होंगे

इसको लेकर बस्तर के कलेक्टर रजत बंसल ने बताया कि अपने दो दिवसीय कार्यक्रम में केंद्रीय जनजातीय कार्य मंत्री अर्जुन मुंडा बस्तर में वन-धन योजना के तहत चल रहे कार्यों की समीक्षा करेंगे. साथ ही वन-धन योजना से जुड़ी दीदियों और समितियों का सम्मान करेंगे. इसके बाद वे अपने प्रवास के दौरान चित्रकोट रेस्ट हाउस में शुक्रवार को रात्रि विश्राम करेंगे. इस बाबत प्रशासन ने सारी तैयारियां पूर्ण कर ली हैं. वहीं मंत्री के प्रवास को देखते हुए सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होंगे. उनके साथ प्रदेश के जनजातीय मंत्री व ट्राइफेड के उपायुक्त भी मौजूद रहेंगे.

Last Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details