छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Mar 14, 2020, 6:33 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:56 AM IST

ETV Bharat / state

जगदलपुर: पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में 2 जवान शहीद, एक घायल

जगदलपुर के बोदली और मालेवाही के बीच हुई पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में 2 जवान शहीद हो गए हैं. वहीं एक जवान घायल बताया जा रहा है. घायल जवान को दंतेवाड़ा जिला हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था.

Two soldiers martyred in police-Naxalite encounter in bastar
पुलिस-नक्सली मुठभेड़

जगदलपुर:बारसूर के आगे बोदली और मालेवाही के बीच पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में 2 जवान शहीद हो गए हैं. वहीं CRPF का एक जवान घायल है. दोनों जवान प्रेशर बम की चपेट में आ गए थे. शहीद जवान का नाम उपेंद्र साहू और देवेंद्र सिंह बताया जा रहा है. दोनों प्रधान आरक्षक के पद पर पदस्थ थे. उपेंद्र साहू, जगदलपुर शहर के पथरागुड़ा का रहने वाला था. वहीं दूसरा जवान प्रधान आरक्षक देवेंद्र सिंह मध्यप्रदेश के सतना जिले के जनार्धन थाना का रहने वाला था.

पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में 2 जवान शहीद

बताया जा रहा है, इलाके में पुलिस ने नया कैंप खोला गया है और बारसूर से नारायणपुर की ओर नई सड़क बन रही है. जिसकी सुरक्षा जवानों को सौंपी गई थी. आज सुबह से जवान इलाके में रोड ओपनिंग के लिए निकले थे. इसी दौरान जवान एक प्रेशर बम की चपेट में आ गए. हमले में दो जवान शहीद हो गए और एक गंभीर रूप से घायल है.

एंबुशलगाकर हमला

सड़क निर्माण के दौरान ही रोड ओपनिंग पार्टी में लगाए गए जवानों पर नक्सलियों ने एंबुश लगाकर हमला कर दिया. नक्सलियों ने पहले ब्लॉस्ट किया, जिसमें CAF के दो शहीद हो गए. ब्लॉस्ट बाद दोनों ओर से हुई गोलीबारी में एक CRPF का एक जवान घायल हो गया.

मौके से फरार हुए नक्सली

घटना के वक्त डीआरजी जवानों की पार्टी दंतेवाड़ा से भी निकली थी. जो मुठभेड़ की जगह से 5 से 6 किलोमीटर की दूरी पर थी. जिसकी सूचना नक्सलियों को लगी और उसके बाद वे मौके से भाग निकले. पुलिस ने मौके से नक्सलियों का सामान भी बरामद किया है.

घायल जवान का इलाज जारी

फिलहाल घायल जवान को दंतेवाड़ा के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उसका इलाज जारी है. घायल जवान का नाम SM रहमान है. जो CRPF 195 बटालियन में है. मौके के लिए बैकअप पार्टी को भी जगदलपुर से भेजा गया है. घटना की पुष्टि आईजी बस्तर सुंदरराज पी ने की है.

Last Updated : Jul 25, 2023, 7:56 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details