छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Sep 12, 2020, 3:27 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

ETV Bharat / state

जगदलपुर: शहीद रेंजर को दी गई श्रद्धांजलि, नक्सलियों ने की थी हत्या

भैरमगढ़ के इंद्रावती टाइगर रिजर्व के रेंजर रथ राम पटेल की नक्सलियों ने हत्या कर दी थी. देर रात रेंजर रथराम पटेल के पार्थिव शरीर को जगदलपुर लाया गया. शहर के वन विद्यालय में शहीद रेंजर को वन कर्मचारियों ने श्रद्धांजलि दी.

Tribute to martyr Ranger in jagdalpur
शहीद रेंजर को श्रद्धांजलि

जगदलपुर: बीजापुर के भैरमगढ़ में शुक्रवार को नक्सलियों ने फॉरेस्ट रेंजर की हत्या कर दी थी. देर रात रेंजर रथराम पटेल के पार्थिव शरीर को जगदलपुर लाया गया. शहर के वन विद्यालय में शहीद रेंजर को वन कर्मचारियों ने श्रद्धांजलि दी. इस दौरान बस्तर के मुख्य वन संरक्षक मोहम्मद शाहिद समेत बड़ी संख्या में वन विभाग के अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे. श्रद्धांजलि देने के बाद रेंजर रथराम पटेल के पार्थिव शरीर को उनके गृह ग्राम के लिए रवाना किया गया. इस दौरान उनके परिजन भी मौजूद रहे.

शहीद रेंजर को श्रद्धांजलि

शहीद रेंजर को श्रद्धांजलि देने के बाद बस्तर के मुख्य वन संरक्षक मोहम्मद शाहिद ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि शुक्रवार शाम 4 बजे भैरमगढ़ के इलाके में डब्ल्यूबीएम सड़क निर्माण का कार्य चल रहा था. इस दौरान रेंजर अपने अन्य 2 स्टाफ के साथ मजदूरों को भुगतान करने के लिए गए हुए थे. वहां पहुंचे नक्सलियों ने स्टाफ को वहां से भाग जाने को कहा और उसके बाद धारदार हथियार से रेंजर रथराम पटेल की हत्या कर दी. नक्सलियों ने रेंजर रथराम को किस वजह से मारा इसका खुलासा नहीं हो पाया है. विभागीय तौर पर इसकी जांच की जा रही है. साथ ही थाने में एफआईआर भी दर्ज की गई है.

पढ़ें-बीजापुर: नक्सलियों ने की इंद्रावती टाइगर रिजर्व के रेंजर की हत्या

रेंजर की हत्या का बस्तर में पहला केस

मोहम्मद शाहिद ने बताया कि नक्सलियों द्वारा फॉरेस्ट रेंजर को जान से मारने का यह पहला मामला है. इससे पहले फॉरेस्ट गार्ड और कर्मचारियों से मारपीट की बात सामने आ चुकी है. लेकिन इस तरह हत्या का यह बस्तर में पहला मामला है. शाहिद ने कहा कि नक्सलियों कि यह कायराना करतूत उनकी क्रूरता को उजागर करती है. फिलहाल, विभागीय तौर पर इस केस की जांच की जाएगी.

Last Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details