छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

सावधान!, जरा सी चूक से लगेगा बड़ा जुर्माना

यातायात नियमों के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए शहर के चौक-चौराहों पर CCTV कैमरे लगाए गए हैं, इसकी मदद से यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों के घर चालान भेजने की तैयारी है.

By

Published : Feb 7, 2020, 4:50 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:56 AM IST

Traffic police put CCTV cameras on road in bastar
शहर में लगे CCTV कैमरें

जगदलपुर:बस्तर में अब यातायात नियमों का उल्लघंन करना वाहन चालकों के लिए भारी पड़ सकता है. बस्तर की ट्रैफिक पुलिस अब हाईटेक हो चुकी है. ट्रैफिक पुलिस शहर के चौक-चौराहों पर लगे सीसीटीवी की मदद से नियम तोड़ने वाले लोगों पर नजर रख रही है. इसके साथ ही गाड़ी नंबर के जरिए नियम तोड़ने वालों के घर चालान भेजा जाएगा. कैमरों की मदद से अब तक यातायात पुलिस ने नियम तोड़ने वाले 75 लोगों पर चालानी कार्रवाई की है.

सीसीटीवी की निगरानी में है पूरा शहर

यातायात प्रभारी ने बताया कि बस्तर एसपी के निर्देश पर उन्होंने इस मुहिम की शुरुआत की है. ट्रैफिक पुलिस डिजीटल तरीका अपनाते हुए लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने की कोशिश कर रही है. इसके लिए शहर में सेंट्रलाइज्ड CCTV लगाए गए हैं. ऐसे में ट्रैफिक सिग्नल और अन्य यातायात नियमों को तोड़कर आगे बढ़ने वाले वाहनों को ट्रेस कर उन्हें नोटिस भेजने का काम किया जा रहा है.

यातायात प्रभारी ने बताया कि CCTV की मदद से अब तक 200 लोगों की सूची पुलिस ने तैयार की है. इनमें से 75 लोगों के घर नोटिस भेजकर उन पर चालानी कार्रवाई की जा चुकी है. शहर के चौक-चौराहों पर 86 HD कैमरे लगाए गए हैं. कंट्रोल रूम में इसकी लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है. उन्होंने बताया कि इस कार्रवाई का उद्देश्य लोगों को नियमों के प्रति जागरूक कर शहर में हो रहे सड़क हादसों पर नियंत्रण लाना है.

Last Updated : Jul 25, 2023, 7:56 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details