छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बस्तर में सुबह से हो रही मूसलाधार बारिश, किसानों के चेहरे पर आई मुस्कान

By

Published : Jul 13, 2020, 11:04 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

बस्तर में सोमवार की सुबह से मूसलाधार बारिश हो रही है. सुबह से हो रही मूसलाधार बारिश से आम-जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है. वहीं दूसरी ओर लगातार हुई बारिश से किसानों के चेहरे खिल उठे हैं.

Torrential rains in Bastar since morning
बस्तर में सुबह से हो रही मूसलाधार बारिश

जगदलपुर:बस्तर में सोमवार की सुबह से ही मूसलाधार बारिश हो रही है. बीते 8 घंटों से लगातार मूसलाधार बारिश से आम-जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है. बस्तर में मानसून के दस्तक देने के बाद सोमवार को पहली बार इतनी बारिश हुई है. लगातार हो रही बारिश की वजह से शहर की सड़कों पर पानी भरने लगा है. इसके साथ ही निचली बस्तियों में भी जगह-जगह पानी भर गया है.

मौसम विभाग के मुताबिक बस्तर में अगले कुछ घंटों तक ऐसे ही मूसलाधार बारिश होने की संभावना है. मौसम विज्ञानी के मुताबिक जिले में पिछले 8 घंटों में 9 मिमी बारिश दर्ज की गई है. वहीं अगले कुछ घंटों तक लगातार बारिश का कहर जारी रहने की संभावना जताई है. इधर, बारिश की वजह से सुबह से ही लोग रेनकोट और छाता लेकर घूमते नजर आए.

बारिश से खुश हैं किसान

बता दें, बस्तर में हमेशा जून के आखिरी हफ्ते से ही मूसलाधार बारिश होती है, लेकिन इस बार बस्तर में मानसून के दस्तक के बाद सोमवार को पहली बार है जब सुबह से ही लगातार बस्तर में मूसलाधार बारिश हो रही है. वहीं लगातार हुई बारिश से किसानों के चेहरे भी खिल उठे हैं.

लोगों को हो रही आवागमन में परेशानी

बता दें, छत्तीसगढ़ के सभी जिलों में कई दिनों से अच्छी बारिश हो रही है, जिससे कई जलाशय लबालब भर गए हैं. प्रदेश के जिलों में पुल-पुलिया सहित नदी और तलाब का भी जलस्तर बढ़ गया है. जिसके कारण छोटे पुल-पुलिया के उपर 4 से 5 फीट पानी भरा है. इसके कारण आम लोगों को आवागमन में परेशानी हो रही है.

पढ़ें:छत्तीसगढ़ के इन जिलों में भारी बारिश की संभावना, अगले 48 घंटे के लिए येलो अलर्ट जारी

जगदलपुर में छत्तीसगढ़ का नियाग्रा कहे जाने वाले चित्रकोट जलप्रपात अपने पूरे उफान पर है. इसके साथ ही हर साल बारिश का मौसम आते ही लोग मनमोहक जगहों का आनंद लेने पहुंचा करते थे, लेकिन कोरोना ने इस पर भी ग्रहण लगा दिया. इस वजह से पर्यटन विभाग को भी काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है. वहीं करोड़ों में बने सरकारी कॉटेजों में धूल जम रही है, जिसके मेनटेनेंस के लिए भी पैसे नहीं आ पा रहे हैं.

Last Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details