छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

18 ग्राम पंचायतों को जगदलपुर से जोड़ने वाला एकमात्र पुल हुआ जलमग्न, खतरा मोल ले रहे हैं ग्रामीण

जगदलपुर से 18 पंचायतों को शहर से जोड़ने वाला गोरियाबहार नाला पूरे उफान पर है और पुल के ऊपर से पानी बहने लगा है, जिससे ग्रामीणों को आने-जाने में परेशानी हो रही है.

By

Published : Sep 5, 2019, 8:21 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:56 AM IST

लगातार हो रही बारिश से गोरियाबहार नाला हुआ जलमग्न

जगदलपुर:बस्तर में देर रात से लगातार हो रही बारिश से शहर के नदी, नालों का जलस्तर उफान पर है. दरअसल, जिले से लगे ओडिशा में बीते दो दिनों से लगातार बारिश हो रही है, जिससे इंद्रावती नदी का जल स्तर भी लगातार बढ़ते जा रहा है. बस्तर के नदी और नालों का जल स्तर कम होने का नाम नहीं ले रहा है.

लगातार हो रही बारिश से गोरियाबहार नाला हुआ जलमग्न

वहीं शहर से 18 ग्राम पंचायतों को जोड़ने वाला गोरियाबहार नाला भी पूरे सबाब पर है और पुल के ऊपर से पानी बह रहा है, जिससे ग्रामीण राहगीरों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. बिना सुरक्षा के ग्रामीण जान जोखिम में डालकर पुल पार कर रहे हैं.

गांव से शहर को जोड़ता है ये पुल
शहर से लगे इस पुल से हर दिन ढाई से तीन हजार लोग मजदूरी करने और अपने कामों को लेकर जगदलपुर शहर पहुंचते हैं. शहर आने के लिए एकमात्र यही पुल से बारिश के समय ग्रामीण शहर से कट जाते हैं और उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है.

पढ़ें-फेसबुक पर नाइजीरियन युवक से हुई दोस्ती, फिर इस तरह गंवाए लाखों रुपए

कई बार हो चुकी हैं दुर्घटनाएं
बारिश की वजह से पुल में लगातार जलस्तर बढ़ता जा रहा है, बावजूद इसके लोगों को पुल पार करने से रोकने प्रशासन ने कोई सुरक्षाकर्मी तैनात नहीं किया है, जबकि इससे पहले भी इस पुल पर कई दुर्घटनाएं हो चुकी हैं.

Last Updated : Jul 25, 2023, 7:56 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details