छत्तीसगढ़

chhattisgarh

स्वास्थ्यकर्मियों को परोसा गया था खराब भोजन, डीन को कारण बताओ नोटिस

By

Published : Feb 17, 2021, 10:27 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

जगदलपुर के डिमरापाल मेडिकल कॉलेज में स्वास्थ्यकर्मियों को खराब भोजन परोसा गया था. जिसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद कलेक्टर ने डीन को कारण बताओ नोटिस जारी किया है.

Show cause notice issued to the Dean of Dimarapal Medical College
खराब भोजन

जगदलपुर: शहर के डिमरापाल मेडिकल कॉलेज के कोविड-19 वार्ड में स्वास्थ्यकर्मियों को खराब खाना परोसने की घटना सामने आई थी. बस्तर कलेक्टर ने इसपर संज्ञान लेते हुए मेकॉज के डीन को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. नोटिस का 7 दिनों में जवाब भी मांगा गया है.

स्वास्थ्यकर्मियों को परोसा गया खाना
खराब भोजन मिलने पर स्वास्थ्यकर्मियों ने नाराजगी जाहिर करते हुए प्रबंधन से इसकी शिकायत की थी. शिकायत के बावजूद प्रबंधन ने कोई सुनवाई नहीं की थी. इसके बाद एक स्वास्थ्यकर्मी ने सोशल मीडिया पर खराब भोजन की तस्वीरों को साझा कर दिया था. सोशल मीडिया में फोटो वायरल होने के बाद बस्तर कलेक्टर रजत बंसल ने तत्काल मेडिकल कॉलेज के डीन को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है.

किसानों के लिए सड़क से सदन तक की लड़ाई लड़ेगी जेसीसी(जे)

कारण बताओ नोटिस

बस्तर कलेक्टर ने कहा कि यह अत्यंत खेदजनक है कि शासन स्तर से भोजन व्यवस्था गुणवत्ता की कमी है. कलेक्टर ने भोजन व्यवस्था के लिए नियुक्त प्रभारी अधिकारी पर भी अनुशासनात्मक कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

पहले भी हो चुकी ऐसी घटनाएं
कोविड-19 अस्पताल में स्टाफ को खराब भोजन परोसे जाने का यह तीसरा मामला है. इससे पहले भी दो बार खाने के गुणवत्ता को लेकर अस्पताल स्टाफ और मरीजों ने आपत्ति दर्ज कराई थी, तब भी कलेक्टर ने जांच के आदेश दिए थे. बावजूद इसके ठोस कार्रवाई न होते देख एक बार फिर से स्वास्थ्यकर्मियों को खराब भोजन परोसा गया.

Last Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details