छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

जगदलपुर : ग्रामीणों ने पोलिंग पार्टी पर लगाया धांधली का आरोप, दोबारा चुनाव की मांग

जगदलपुर ब्लॉक के खुटपदर गांव के सैकड़ों ग्रामीणों ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर दोबारा चुनाव की मांग की है. ग्रामीणों ने मतदानकर्मियों पर धांधली का आरोप लगाया है.

By

Published : Jan 29, 2020, 9:55 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:56 AM IST

बस्तर पंचायत चुनाव में मतदान दलों पर लगे गंभीर आरोप
बस्तर पंचायत चुनाव में मतदान दलों पर लगे गंभीर आरोप

जगदलपुर : जिले में 28 जनवरी को पंचायत चुनाव का पहला चरण संपन्न हुआ था. चुनाव में कई बूथों के मतदान दलों पर मतगणना के दौरान धांधली करने के आरोप लगे हैं. ग्रामीणों ने मतदान दलों पर रुपए लेकर कुछ प्रत्याशियों को चुनाव जिताने का आरोप लगाया है.

मतदानकर्मियों पर लगा धांधली का आरोप.

बुधवार को मामले की शिकायत करने के लिए जगदलपुर ब्लॉक के खुटपदर गांव के सैकड़ों ग्रामीण हारी हुई प्रत्याशी के साथ कलेक्ट्रेट पंहुचे थे. ग्रामीणों ने बस्तर कलेक्टर के नाम अपर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है. साथ ही उनकी पंचायत में दोबारा मतदान कराने की मांग की है. मांग पूरी नहीं होने पर नेशलन हाईवे 30 को जाम करने की चेतावनी दी है.

क्या आरोप लगा रहे ग्रामीण ?
कलेक्टर के पास शिकायत लेकर पंहुचे ग्रामीणों ने बताया कि खुटपदर गांव में सरपंच प्रत्याशी तिलोतमा कश्यप और रायबली नाग के बीच मुकाबला था. मतदान के बाद हुई मतगणना के दौरान पहले मतदान दल ने तिलोतमा कश्यप को 19 वोटों से जीत मिलने की बात कही, लेकिन कुछ देर बाद उन्होंने रायवाली नाग को उस पंचायत से विजयी घोषित कर दिया.

तिलोतमा कश्यप के नाराज समर्थकों ने इसका जमकर विरोध किया और आनन-फानन में चुनाव संपन्न कराकर वापस लौट रहे मतदान दल के वाहन को देर रात तक रोक लिया, जिसके बाद मौके पर पहुंचे जिला उप निर्वाचन अधिकारी और पुलिस अधिकारी की मौजूदगी में पुन: मतगणना किया गया. आरोप है कि, 'इस दौरान भी मतदानकर्मियों ने रायवाली से मिलीभगत कर फिर से रायवाली को विजयी घोषित कर दिया'.

पढ़ें: कुणाल कामरा को 4 एयरलाइन्स ने किया बैन, पांचवे से खुद ने कहा-'तुम भी कर दो यार'

दोबारा चुनाव की मांग की
चुनाव प्रणाली में धांधली करने का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने खुटपदर पंचायत में फिर से निष्पक्ष रूप से चुनाव संपन्न कराने की मांग की है और मांग पूरी नहीं होने की स्थिति में नेशनल हाईवे जाम करने और सरकार की किसी भी योजना का लाभ नहीं लेने की चेतावनी दी है.

Last Updated : Jul 25, 2023, 7:56 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details